OMG: भीख मांगकर जीवन यापन करते थे लखपति मौनी बाबा, मरने के बाद झोपड़ी से मिली इतनी बड़ी रकम

punjabkesari.in Monday, Mar 08, 2021 - 02:15 PM (IST)

मऊः दुनिया में भला ऐसा कौन होगा जो भीख मांगकर जीवन जीना चाहेगा। मगर उत्तर प्रदेश के मऊ से ऐसी ही खबर सामने आई है। जहां एक भीख मांगने वाले मौनी बाबा नामक आदमी के मरने के बाद पता चला कि वो वास्तव में लखपति था। उसकी झोपड़ी से 1.56 लाख रुपये के सिक्के व नोट मिले हैं। यह रकम देखकर लोगों की आंखें फटी की फटी रह गई।

बता दें कि मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के डीसीएसके पीजी कॉलेज मोड़ का है। जहां भीख मांगकर जीवन यापन करने वाले मृत साधु की झोपड़ी से जब रकम मिली तो सिटी मजिस्ट्रेट जेएन सचान और कोतवाल डीके श्रीवास्तव ने कोतवाली में इसकी गिनती कराई तो एक-दो, पांच, 10 और 20 रुपये के नोट निकले। पुलिस ने बरामद पैसा जब्त कर लिया, बताया कि सोमवार को साारी रकम ट्रेजरी में जमा कराई जाएगी।

आगे बता दें कि मौनी बाबा एक झोपड़ी में रहते थे। कोरोना काल के दौरान उनकी मौत हो गई थी। उनके कुछ अनुयायियों ने उनकी झोपड़ी खोलने की प्रशासन से मांग की थी। सोमवार को जब पुलिस ने झोपड़ी खोलवाई तो उसमें से चार बक्से निकले। जब बक्सों को खोलकर देखा गया तो बड़ी संख्या में सिक्के व नोट मिले। सभी को जब जोड़ा गया तो पूरी रकम 1.56 लाख से अधिक की मिली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static