OMG! डेढ़ साल के बच्चे के काटने से जहरीले सांप की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Aug 16, 2017 - 04:29 PM (IST)

फिरोजाबादः आपने सांप के काटने से बच्चे की मौत की खबरें तो कई बार सुनी होगी लेकिन उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में इसके ठीक उल्टा हुआ है। जहां सांप के काटने से नहीं बल्कि बच्चे के काटने से सांप की मौत हो गई है।

जानकारी के अनुसार रसूलपुर के आसफाबाद के रहने वाले राकेश यादव के घर 5 फुट लंबा जहरीला वूल्फ स्नेक कहीं से आ गया। वह रेंगते-रेंगते बच्चे के करीब पहुंच गया। बच्चे ने खिलौना समझ सांप को जकड़ लिया और चबाने लगा जिससे सांप की माैके पर ही मौत हो गई।

वहीं घरवालों का कहना हैं कि जब बच्चा सांप को खिलौना समझ कर चबा रहा था, तब किसी की भी नजर उस पर नहीं पड़ी। बच्चे की मां जब कमरे में लौटी तो मरे हुए सांप को देखकर डर गई। आनन-फानन में बच्चे को डॉक्टर के पास ले जाया गया। डॉक्टरों ने जब बच्चे की जांच की तो वो हैरान रह गए।

डॉक्टरों ने बच्चे काे बताया ठीक 
डॉक्टरों ने बताया कि न तो बच्चे को सांप से कोई नुकसान हुआ, न ही उसके शरीर पर कोई चोट के निशान थे। हालांकि बच्चे की जीभ नीली जरूर हो गई थी।

क्या कहते हैं जानवर विशेषज्ञ
जानवरों के विशेषज्ञ ने बताया कि गर्दन कस कर पकड़े जाने से सांप का दम घुटने से मौत हो गई। उन्होंने बताया कि सांप के सिर पर दांत चुभने के भी निशान पाए गए हैं। इस घटना के बाद पूरे मोहल्ले में दहशत है। न सिर्फ सांप के मारे जाने को लेकर, बल्कि दिन के उजाले में सांप के घरों में घुस आने को लेकर भी।