OMG: मन्नत पूरी हुई तो महिला ने मां काली को चढ़ाई जीभ, अंधविश्वासी लाेग देवी मानकर लगे पूजने

punjabkesari.in Wednesday, Oct 21, 2020 - 03:03 PM (IST)

सीतापुर: भले ही आज हम 21वीं सदी में चांद पर पहुंच गए हैं और अत्याधुनिक सुविधाओं का प्रयोग कर रहे हैं लेकिन आदिम काल की परंपरा आज भी जीवित है। समाज में कुछ लोग ऐसे हैं जो इतने अंधविश्वासी हैं कि किसी भी समस्या के लिए देवी-देवताओं का सहारा लेते हैं और मन्नत पूरी होते ही उसे करके दिखाते हैं। ऐसा ही एक मामला यूपी के सीतापुर से सामने आया है। जहां एक महिला ने अपने पति के लिए मांगी गई मन्नत पूरी होते ही अपनी जीभ को काट प्लेट में रखकर काली मां को चढ़ा दी। वहीं इस घटना के बाद मंदिर में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में महिला को जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

पति के लिए माता काली को चीभ चढ़ाने की मांगी थी मन्नत
बता दें कि पूरा मामला शहर कोतवाली इलाके के दुर्गा पुरवा का है। जहां की रहने वाली साक्षी शर्मा के पति के काम काज नहीं करते थे गलत रास्ते पर जाने जा रहे थे। इसके साथ ही घर में तरह-तरह की दिक्कतें आती रहती थीं। जिसके लिए दो महीने पहले साक्षी ने मां काली से मन्नत मांगी थी कि अगर उनका पति सही रास्ते पर आ जाए और घर की दिक्कतें दूर हो जाती हैं तो वह अपनी जुबान माता काली को चढ़ा देंगी।

कुछ लोग साक्षी को देवी का रूप मान पूजने लगे
साक्षी ने बताया कि उनकी दोनों ही मन्नत पूरी हो गई। जिसके बाद नवरात्र के चौथे दिन उन्‍होंने अपनी जीभ काटकर मां को चढ़ा दी। इतना ही नहीं, जुबान काटने के बाद उन्‍होंने कटी हुई जीभ एक प्लेट में रख दी। इस बात की सूचना जब इलाके के लोगों को हुई तो लोगों का भारी हुजूम मंदिर में उमड़ पड़ा। कुछ महिलाएं तो भक्ति भाव में विभोर होकर पूजा अर्चना करने लगीं, वहीं कुछ लोग साक्षी को देवी का रूप मानकर पूजने लगे।

महिला अस्पताल में भर्ती, खतरे से बाहर
वहीं इस घटना की जानकारी देते हुए सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह ने बताया कि दुर्गा पुरवा में एक काली माता का मंदिर है जो बंद रहता है। सुबह-शाम मंदिर के पुजारी द्वारा साफ सफाई कर पूजा-अर्चना की जाती है। शाम को मंदिर के पुजारी पूजा कर रहे थे, तभी एक महिला पहुंची और मन्नत को लेकर अपनी जीभ देवी को अर्पित करने का प्रयास किया। सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक पहुंचे और महिला को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां महिला खतरे से बाहर है। डॉक्टरों द्वार महिला के जीभ की ड्रेसिंग कर दी गई है। उनकी हालत सामान्य है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static