तीन तलाक पर साक्षी ने मुस्लिम बोर्ड को घेरा, कहा- देश संविधान से चलता है, फतवों से नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Dec 26, 2017 - 05:03 PM (IST)

उन्नावः उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने तीन तलाक मुद्दे को लेकर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को घेरा है। उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि जब लोग तलाक बोलकर बीवी-बच्चों को सड़क पर भटकने के लिए छोड़ देते है तो उनका खर्च कौन उठाता है। इसलिए देश संविधान से चलता है, फतवों से नहीं।

साक्षी ने आगे कहा कि तीन तलाक पर इतना बढ़िया कानून बनने जा रहा है। तीन तलाक देने वालों को 3 साल की सजा होगी। इतना ही नहीं बीवी-बच्चे छोड़ने वालों को अब बच्चों के लिए खर्च भी देना होगा। इसलिए इसमें बोर्ड को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए।

ये कानून तीन तलाक का गलत इस्तेमाल करने वालों के लिए एक सजा करार होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि बीते 1400 साल से मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों का हनन हुआ है, अब नहीं। कानून बनते ही उन्हें हक दिलवाए जाएंगे। अब इसपर रोक लगेगी।

बता दें कि केंद्र सरकार तीन तलाक कानून पर बिल लेकर आ रही है। नरेन्द्र मोदी मंत्रिमण्डल ने हाल ही में 3 तलाक के सम्बंध में आए प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। संसद के चालू सत्र में 3 तलाक के सिलसिले में विधेयक पेश होने की सम्भावना है। जिसे मुस्लिम बोर्ड ने शरीयत के खिलाफ सरकार की मनमानी बताया है। बोर्ड के मुताबिक तीन तलाक पर लाए जाने वाले कानून के मसौदे पर सरकार ने हमसे कोई सलाह-मशबिरा नहीं किया है।