अखिलेश पर योगी के मंत्री का पलटवार, कहा- जिन्होंने सिर्फ राजनीति की, वही शोर मचाने का काम कर रहे

punjabkesari.in Thursday, Jul 12, 2018 - 06:14 PM (IST)

लखनऊः पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के हमलों का योगी सरकार में औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने गुरुवार को जोरदार जवाब दिया। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारें पिछली सरकार की योजनाओं को ड्राप कर देती थी, लेकिन हमारी सरकार में ये नहीं हो रहा। हमने किसी भी योजना को बंद नहीं किया। हम पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बना रहे हैं। वह किसी पार्टी का नहीं जनता का है। अखिलेश यादव ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का 14299 करोड़ में टेंडर किया था। हमने दो साल बाद भी 1515 करोड़ रुपए बचाये हैं।

अखिलेश यादव ने कहा था कि सैमसंग मेरे समय पर आई थी। मैं कहना चाहूंगा कि जब हमने अपना विभाग ज्वॉइन किया था, तब मेरे पास सैमसंग के वाईस प्रेसिडेंट का मैसेज आया था। उनका कहना था हमारा इन्वेस्टमेंट 12 जनवरी 2017 से रुका हुआ है। हम आगे के बारे में नहीं सोच पा रहे है। अगर अखिलेश यादव की सोच इतनी तेज थी तो क्यो काम रुका पड़ा था? 29 मार्च 2018 को मेरी दोबारा बात हुई। जिस पर सैमसंग ने नए इन्वेस्टमेंट प्लान के लिए बात की थी।

अखिलेश यादव पर जोरदार हमला बोलते हुए सतीश महाना ने कहा जब इस प्रोजेक्ट का हर काम हमारी सरकार में हुआ तो यह आपका कैसे हो गया। हमारी सरकार जनता के लिए काम कर रही है। जिन्होंने सिर्फ राजनीति की है, वह आज शोर मचाने का काम कर रहे। पिछली सरकारों के पास इंडस्ट्री के लिए समय नही था। सैमसंग प्रदेश छोड़ना चाहती थी, पर आज वह प्लांट को बढ़ाने की बात कर रही है। यह माहौल हमने दिया है। अखिलेश यादव अगर यह कह रहे है कि यह उनका काम है तो आज उनको योगी की होर्डिंग लगाकर शुक्रिया करना चाहिए। जो काम वह शुरू नहीं कर पाए  वह हम कर रहे हैं।

बता दें कि अखिलेश यादव से सवाल किया कि क्या कारण था कि इतनी जल्दी टेंडर किया और फर्जी शिलान्यास किया गया? गौरतलब है कि अखिलेश यादव लखनऊ मेट्रो, आगरा एक्सप्रेस-वे और हाल ही में नोएडा में शुरू हुए सैमसंग के प्लांट समेत कई योजनाओं को लेकर योगी सरकार पर तीखी टिप्पणी कर चुके हैं। नोएडा में सैमसंग प्लांट के उद्घाटन को लेकर अखिलेश ने योगी सरकार को 'कैंचीवाली सरकार' तक कहकर संबोधित किया था। 

Tamanna Bhardwaj