SSP के ID मांगने पर बिजली कर्मचारी ने कहा- अभी साबित करता हूं अपनी पहचान और काट दी लाइट

punjabkesari.in Friday, Aug 21, 2020 - 02:00 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश स्थित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कुछ ऐसी घटना घटी जिसे सुनकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे। दरअसल पुलिस चेकिंग के दौरान रात में 2 बजे के दौरान एक बिजली कर्मचारी से उसका परिचय पत्र मांगना एसएसपी अमित पाठक को भी हैरत में डाल दिया। जहां कर्मचारी ने मांगने का जवाब बिजली गुल करके दिया

मैं अपनी पहचान अभी साबित कर देता हूं

बता दें कि मामला लंका थाना क्षेत्र का है। जहां एसएसपी फोर्स के साथ रात में 2 बजे के करीब चेकिंग कर रहे थे। तभी वहां से बिजली विभाग का कर्मचारी संजय सिंह बाइक से निकला। फोर्स ने रोककर पूछताछ की तो संजय ने बताया कि वो बिजली विभाग में कार्यरत हैं मगर जब फोर्स ने पहचान पत्र मांगा तो वह नहीं दे सके। बात बहस तक पहुंच गई। एसएसपी ने भी आईडी कार्ड दिखाने की बात कही तो इस बात से संजय सिंह इतना ताव में आ गए कि उसने कहा कि मैं अपनी पहचान अभी साबित कर देता हूं।

दंग रह गए एसएसपी
इसके बाद संजय ने करौंदी उपकेंद्र पर फोन कर बिजली कटवा दी। पूरा इलाका घूप्प अंधेरे में समा गया उनकी इस हिम्मत पर एसएसपी समेत पूरा फोर्स स्तब्ध रह गया। इसके बाद फोन करके 2:17 पर सप्लाई चालू करा दी।

गंवानी पड़ी नौकरी
इस घटना पर एसएसपी ने इसकी शिकायत पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी से की. एमडी ने अधीनस्थ अधिकारियों से जांच का आदेश दिया। जांच में आरोपी सही पाए गए। पता चला कि संजय सिंह के कहने पर करौंदी उपकेंद्र पर तैनात रामलखन से बिजली कटवा दी, जबकि लॉगबुक पर न तो बिजली काटने और जोड़ने का समय दर्ज है बल्कि कारण भी लिखा नहीं मिला। बिजली कर्मचारी को इस लापरवाही की भरपाई अपनी नौकरी गंवा कर चुकानी पड़ी। यही नहीं दोनों के खिलाफ लंका थाने में एफआईआर दर्ज की गई।

 

 

Moulshree Tripathi