FB पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचने वाले पोस्ट पर बवाल, इलाका छावनी में तब्दील

punjabkesari.in Friday, Aug 10, 2018 - 10:35 AM (IST)

मुजफ्फरनगर(फल्कुमार पनवार): सोशल मीडिया पर जहर उगलने का दौर लगातार जारी है। ऐसे प्रतीत होता है कि भड़काऊ पोस्ट डालकर समाज में हिंसा फैलाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसी प्रकार का ताजा मामला मुजफ्फरनगर का है। जहां एक विशेष समुदाय के प्रति फेसबुक पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचने वाला आपत्तिजनक पोस्ट किया गया। जिसके चलते मुस्लिम समाज में भारी आक्रोश व्यप्त है। उन्होंने इस पर कड़ी नाराजगी जताते हुए मदीना चौक पर रोड जाम कर जमकर हंगामा काटा।

लोगों का गुस्सा फूटता देख पुलिस ने भीड़ को बमुश्किल शांत कराया। सड़क पर लगे जाम को खुलवाया। पोस्ट को शेयर कर हिंसा भड़काने वाले आरोपी युवक मनोज शर्मा के खिलाफ पुलिस ने संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की बात कह रही है। मुज़फ्फरनगर में एक बार फिर से तनावपूर्ण माहौल है। जिसके चलते भारी पुलिस बल तैनात कर इलाका छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

मुस्लिम समाज के गणमान्य लोगों की मानें तो रात को उनके पास एक फोन आया जिसमें हमें बताया की मनोज शर्मा नाम के एक लड़के ने पोस्ट डाल रखी है। मक्का में जो हमारा पवित्र स्थान है। उस पर शिवजी को खड़ा करके अभद्र शब्दों का प्रयोग किया गया है। उसने अपनी ऑडियो भी वायरल की हुई है। वो ऑडियो पुलिस को दे दी गई है। हम चाहते हैं कि उस पर रासुका के तहत सख्त से सख्त क़ानूनी कार्रवाई हो। 

Tamanna Bhardwaj