मुंबई हमले की 14वीं बरसी पर CM योगी ने वीर जवानों को दी श्रद्धांजलि, श्रद्धालु से भरी नाव नदी में पलटी, NDRF की टीम ने सभी को बचाया

punjabkesari.in Saturday, Nov 26, 2022 - 08:12 PM (IST)

लखनऊ: आज मुंबई ताज आतंकी हमले की बरसी है। यह 26/11 का वह काला दिन है जिसे लोग चाह कर भी भुला नहीं सकते। आज इस हमले को 14 साल बीत चुके है, लेकिन इसकी खौफनाक तस्वीरें अभी भी लोगों के मन और दिमाग में ताजा है। इस आतंकी हमले में 160 से ज्यादा लोग मारे गए थे और 300 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। इस हमले की बरसी के दिन आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मरने वालों को श्रद्धांजलि दी है और पीड़ित परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। वहीं वाराणसी में एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां पर केरल से आए 40 श्रद्धालुओं की नाव शनिवार की सुबह दशाश्वमेध घाट के सामने गंगा में पलट गई। नाव सवार श्रद्धालु डूबने लगे तो आसपास मौजूद नाविकों और NDRF की टीम ने सभी को कड़ी मेहनत के बाद बचा लिया। 

माता-पिता सबसे बड़े आदर्श, उन्हें कभी भी नहीं भूलें: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल एवं कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में शनिवार को डॉ. ए.पी.जे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय का बीसवां दीक्षांत समारोह सम्पन्न हुआ और राज्यपाल ने स्नातक के 92 तथा परास्नातक के नौ मेधावी छात्र-छात्राओं को मेडल प्रदान किये। जबकि 81 छात्र-छात्राओं की पीएचडी की उपाधि प्रदान की गयी। विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में 48000 छात्र-छात्राओं को प्रथम बार डिजीटल डिग्री प्रदान की गयी। समारोह को सम्बोधित करते हुए कुलाधिपति ने कहा कि आप सभी जीवन में सत्य का आचरण करने का संकल्प लें और ‘सत्यमेव जयते‘ को अपना ध्येय वाक्य बनाए क्योंकि आचार-विचार एवं सोच बहुत मायने रखती है। 

सपा सरकार में दंगों को शासन की सरपस्ती थी, आज दंगाई आजीविका के लिए ठेला लगा रहेः योगी
अलीगढ़: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अलीगढ़ में 86.55 करोड़ रुपए नहीं, की 88 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने यहां बच्चों का अन्नप्राशन संस्कार, गर्भवती महिलाओं की गोद भराई समेत तमाम योजनाओं के लाभार्थियों को चेक भी सौंपे। यहां प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश ने आज दंगामुक्त प्रदेश बनकर देश और दुनिया के सामने एक नजीर पेश की है।योगी के मुताबिक साल 2012 से साल 2017 के बीच में उप्र के अंदर 700 से अधिक दंगे हुए थे। आज कर्फ्यू नहीं, दंगे नहीं, दंगाई नहीं, दंगों को शासन की सरपस्ती नहीं। कई दंगाई तो अपनी आजीविका के लिए ठेला लगा रहे हैं।

 मुख्तार अब्बास नकवी ने बोला आजम पर हमला, कहा- जनाधार के बिना जागीरदारी नहीं होगी
रामपुर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शनिवार को बिना नाम लिए सपा नेता आजम खान पर निशाना साधते हुए कहा कि जमीन के बिना जमींदारी और बिना जनाधार के जागीरदारी नहीं होगी।

 शिक्षकों के लिए अहम खबरः हाईकोर्ट ने अलग-अलग जिलों में तैनात दंपत्तियों को दी बड़ी राहत
प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के परिषदीय प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में तैनात पुरुष अध्यापकों को बड़ी राहत देते हुए इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने कहा कि विशेष परिस्थिति में पुरुष अध्यापकों को भी अंतर्जनपदीय तबादला दिया जा सकता है।

 मेरठ शुगर मिल में बड़ा हादसा: आग लगने से एक अधिकारी की मौत, CM ने घटना पर जताया दुख

मेरठ: जिले के परतापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत मोहिउद्दीनपुर स्थित शुगर मिल में अचानक भीषण आग लगी है। जब तक मिल में काम कर रहे कर्मचारी कुछ समझ पाते तब तक आग ने भीषण रूप ले लिया। जिसमें चीफ इंजीनियर नरेंद्र कुमार कुशवाहा गंभीर रूप से झुलस गए। आनन- फानन में पुलिस टीम ने एम्बुलेंस की मदद से एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

बसपा सांसद अफजाल अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट मामले में यूपी सरकार से जवाब-तलब
प्रयागराज: बसपा सांसद अफजाल अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के मामले में दाखिल याचिका पर इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार से जवाब मांगते हुए सरकार को जवाब दाखिल करने के लिए तीन सप्ताह का समय दिया है। यह आदेश न्यायमूर्ति समित गोपाल की एकल पीठ ने सांसद अफजाल अंसारी के अधिवक्ता के तर्कों को सुनने के बाद दिया है।

बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी का जवाब देने व उपाय ढूंढने के बजाय खामोश बनी रहती है सरकार: मायावती
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री बसपा प्रमुख मायावती ने बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि देश में व्याप्त गरीबी व पिछड़ेपन के लाचार जीवन में महंगाई की मार तथा बेरोजगारी से त्रस्त मेहनतकश लोग परेशान है। उन्होंने कहा कि हर दिन आटा, दाल-चावल व नमक-तेल आदि के महंगे दाम को लेकर सरकार को कोसते रहते हैं। मायावती ने कहा कि जनता के इस सवाल का जवाब देने व उपाय ढूंढने के बजाय ज्यादातर खामोश बनी रहती है, ऐसा क्यों?

डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य बोले- उपचुनाव में साइकिल को पंचर कर सुशासन और विकास का कमल खिलाएं !
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रदेश में हो रहे उपचुनाव को लेकर  सपा पर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैनपुरी लोकसभा उप चुनाव सपा और सैफई परिवार की गुंडागर्दी से मुक्ति का चुनाव है! साइकिल को पंचर कर सुशासन और विकास का कमल खिलाएं!   रघुराज सिंह शाक्य को भारी अंतर से विजयी बनाएं! उन्होंने कहा आगे कहा कि भाजपा सरकार से पहले प्रदेश के सभी जिलों में अपराध चरम पर था। जनता ने भाजपा पर भरोसा करके विधान सभा में जीत दिलाई है। ऐसे में प्रदेश की जनता एक बार फिर उपचुनाव में कमल को वोट देकर जीत दिलाएगी।

कासगंज में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करता दिखा बस ड्राइवर, तिरंगे को बनाया सफाई का कपड़ा 
कासगंज (विवेक रॉय) : जिले में आजकल तिरंगे के अपमान से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा रहा है कि एक आदमी राष्ट्रीय ध्वज से गाड़ी साफ कर रहा है। इस दौरान एक आदमी ड्राइवर को ऐसा करने से मना करता है। जिस पर ड्राइवर बात टालने की कोशिश करता है। जिसके बाद राज कपूर बौद्ध नाम के व्यक्ति ने यूपी पुलिस और कासगंज पुलिस को वीडियो टैग कर के ट्वीट कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने मामले में आरोपी ड्राइवर के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है।

संभल: पुलिसकर्मियों की सुरक्षा में दलित युवती की हुई शादी, जानिए क्या रही वजह
संभल: आज भले ही 21वीं सदी में पहुंच चुके है लेकर कुछ घटनाएं ऐसी आती है जो हमे सोचने को मजबूर कर देती है। दरअसल, संभल जिसे ऐसा ही एक घटना सामने आई है जहां पर दलित परिवार को अपनी बेटी की शादी में एसपी से पुलिस सुरक्षा की मांग की। पिता ने एसपी को पत्र देकर बताया कि गांव में सवर्ण समाज के लोग गांव में दलित की शादी में घोड़े पर चढ़ने नहीं देते हैं।  पीड़ित ने एसपी से बताया कि वह अपनी बेटी के शादी में बैंड बाजे घोड़े के चढ़ाई के साथ शादी समारोह का कार्यक्रम करना चाहता है। पीड़ित ने एसपी से सुरक्षा की मांग की। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पीड़ित को सुरक्षा का भरोसा दिलाया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static