रामगोपाल के जन्मदिन पर यादव परिवार के रिश्तों में आई मर्माहट, लगाया एक-दूसरे को गले

punjabkesari.in Friday, Jun 29, 2018 - 02:25 PM (IST)

इटावाः 2 साल पहले देश के प्रतिष्ठित यादव परिवार के रिश्तों में आई तल्खी की बर्फ शुक्रवार को पिघलती नजर आई जब समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो़ रामगोपाल यादव को उनके 72वें जन्मदिन के मौके पर अनुज शिवपाल सिंह यादव ने न सिर्फ केक खिलाया बल्कि उनके पैर भी छुए। भाई के मधुर व्यवहार से गदगद प्रो़ यादव ने शिवपाल को गले लगा लिया।  

सपा महासचिव की बर्थडे पार्टी शहर के एक आलीशान होटल में रखी गयी थी। पार्टी में शिवपाल बड़े भाई रामगोपाल यादव के बगल में खड़े नजर आए और उन्होंने रामगोपाल को अपने हाथों से केक भी खिलाया। बाद में शिवपाल ने बड़े भाई को बुके भेंट कर जन्मदिन की बधाई दी और उनके चरण स्पर्श किए। जिस पर रामगोपाल ने शिवपाल को मुस्कराते हुए अपने गले लगा लिया। शिवपाल के चरण स्पर्श करते ही पार्टी के तमाम छोटे-बड़े नेता भी इस कवायद में आशीर्वाद लेने के लिए जुट गए।  

इस मौके पर समाजवादी पार्टी के इस्तीफा दे चुके इटावा सदर के पूर्व विधायक रघुराज सिंह शाक्य भी मौजूद थेे। उन्होंने भी रामगोपाल के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। अरविंद यादव ने रामगोपाल के गले में एक सोने की चैन भी पहनाई। 

रामगोपाल ने इस अवसर पर पत्रकारों से कोई बात नहीं की हालांकि शिवपाल ने कहा कि यादव साहब के जन्मदिन के मौके पर उनको बधाई दी गई और उनकी लंबी उम्र की कामना की है। परिवार मे कोई अनबन नही है, पूरा परिवार पहले भी एक था और आज भी एक है। जन्मदिन के मौके पर दोनों भाईयों मौजूदगी इसका बडा प्रमाण है। उन्होंने कहा कि प्रदेश मे अघोषित इमरजेंसी लगी हुई है। भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। बाबू से लेकर अधिकारी तक भ्रष्टाचार मे लिप्त है और जनता की कही भी सुनवाई नहीं हो रही है। 

यादव के 72 वें जन्मदिन के मौके पर हम तो कहेंगे कि जितने भी समाजवादी या फिर उससे जुड़ी विचारधारा के लोग और धर्मनिरपेक्ष हैं सब लोग इकट्ठे हो जायें और प्रदेश मे अघोषित इमरजेंसी,भ्रष्टाचार को मिटाने के लिये सरकार के खिलाफ कमर कस लें।  शिवपाल ने कहा कि गठबंधन को लेकर पार्टी का राष्टीय नेतृत्व तय करेगा, फिर भी हम तो कहेंगे जितने भी समाजवादी विचारधारा से जुड़े हुए धर्मनिरपेक्ष लोग  इकट्ठे होकर इस सरकार को हटाने को आगे आयें।   

जन्मदिन समारोह का आयोजन सपा के पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री और मुलायम के बेहद करीबी माने जाने वाले राम सेवक यादव के पुत्र अरविंद यादव ने कराया था। इस मौके पर रामसेवक और पूर्व मंत्री के.पी.सिंह चौहान भी मौजूद रहे। होटल के मुख्य द्वार पर यादव का पार्टी समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया जिसके बाद पुजारी ने मंत्रोचारण के बाद टीका लगाकर उनका अभिनंदन किया।

Ruby