अग्निवीर भर्ती के पांचवें दिन 327 कैंडिडेट रेस में हुए सफल, रणबांकुरे मैदान में दिखाने उतरे थे दमखम

punjabkesari.in Sunday, Nov 20, 2022 - 01:45 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के वाराणसी में छावनी क्षेत्र स्थित रणबांकुरे मैदान में अग्निवीर भर्ती चल रही है। इसमें हिस्सा लेने के लिए दूर-दूर से युवक आए है और अग्निवीर बनने के लिए अपना जोश दिखा रहे है। युवक दमखम लगा रहे है। इसी के चलते पांचवे दिन 1600 मीटर की दौड़ में 327 कैंडिडेट सफल हुए है। इस भर्ती के दौरान कैंडिडेंट की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।
PunjabKesari
बता दें कि जिलें में आज यानी सोमवार को सोनभद्र जिले की राबर्ट्सगंज व दुद्धी तहसील और बलिया जिले की बलिया तहसील के 7009 कैंडिडेट को बुलाया गया है। यह भर्ती रैली आगामी 6 दिसंबर तक चलेगी और इसमें पूर्वांचल के 12 जिलों के 1,43,286 युवा शामिल होंगे। वही, रणबांकुरे मैदान में अग्निवीर भर्ती रैली के कैंडिडेट को 400 मीटर के ट्रैक पर चार चक्कर लगा कर 1600 मीटर की दौड़ पूरी करनी रहती है। उससे पहले कैंडिडेट को छह चेकिंग बूथ से गुजरना पड़ता है। चेकिंग की प्रक्रिया पूरी होने के बाद भोर में ही रेस शुरू करा दी जाती है। भर्ती रैली से संबंधित सारी प्रक्रिया वीडियो कैमरों की निगरानी में संपन्न कराई जा रही है। कैंडिडेट की हेल्प के लिए रणबांकुरे मैदान के इर्द गिर्द सेना भर्ती कार्यालय की ओर से हेल्प डेस्क बनाए गए हैं।
PunjabKesari
भर्ती के दौरान रखी जा रहा है चप्पे-चप्पे पर नजर
अग्निवीर भर्ती के दौरान किसी प्रकार की कोई भी गड़बड़ न हो सके इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। इसके लिए मिलिट्री इंटेलिजेंस सतर्कता बरत रही है। वहीं, यहां पर  पुलिस, लोकल इंटेलिजेंस यूनिट और एसटीएफ भी तैनात है, जो अपने स्तर पर अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। कैंट रेलवे स्टेशन, वाराणसी सिटी रेलवे स्टेशन, बनारस रेलवे स्टेशन के अलावा कैंट रोडवेज और छावनी क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं, आरपीएफ और जीआरपी को 6 दिसंबर तक लगातार अलर्ट रहने को कहा गया है। ताकि भर्ती के दौरान हर जगह कड़ी नजर रखी जा सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static