अखिलेश के निर्देश पर सपा के 9 बागी उम्मीदवारों पर गिरी गाज

punjabkesari.in Wednesday, Feb 22, 2017 - 11:23 AM (IST)

लखनऊः समावजादी पार्टी ने बागी सपा महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ रंजना बाजपेई और पूर्व विधायक डॉ पीके राय सहित 9 नेताओं को निष्कासित कर दिया है। रंजना बाजपेई के बेटे हर्षवर्धन बाजपेई को भाजपा ने इलाहाबाद उत्तरी सीट से प्रत्याशी बनाया है। इस सीट पर सपा-कांग्रेस गठबंधन से मौजूदा विधायक अनुग्रह नारायण सिंह प्रत्याशी हैं।
पार्टी की तरफ से साफ किया गया कि रंजना लगातार भाजपा प्रत्याशी का प्रचार कर रही थीं। 

अखिलेश के निर्देश पर रंजना सहित इन 8 उम्मीदवारों को किया पार्टी से बाहरः नरेश उत्तम
सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पार्टी विरोधी गतिविधियों और अनुशासनहीन आचरण के चलते रंजना को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है। बता दें कि इससे पहले रंजना कांग्रेस और बसपा में भी रह चुकी है। वहीं उनके बेटे हर्षवर्धन ने पिछले चुनाव में इलाहाबाद उत्तरी सीट से ही चुनाव लड़ा था।
इनके अलावा पार्टी ने कुशीनगर की सेवरही के पूर्व विधायक डॉ पीके राय को भी 6 साल के नि​ष्कासित कर दिया है। गठबंधन ने इस सीट को कांग्रेस के पाले में डाल दिया, जिसके बाद पीके राय ने बगावत करते हुए चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। इनके अलावा बागी हुए घोसी के विजय यादव और संजय यादव, दे​वरिया सदर से विजय प्रताप यादव, रामपुर कारखाना क्ष्ज्ञेत्र के दयाशंकर यादव, जिला सचिव अवधेश राम, जिला महासचिव अरविंद सिंह पटेल और केन यूनियन के पूर्व चेयरमैन सुरेंद्र राय को भी 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है।