जन्माष्टमी के अवसर पर दुल्हन की तरह सजाई कान्हा की नगरी, श्रद्धालुओं का लगा जमावड़ा

punjabkesari.in Sunday, Sep 02, 2018 - 07:00 PM (IST)

मथुराः कान्हा की नगरी मथुरा में नटखट कन्हैया के जन्मोत्सव को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर को दुल्हन की तरह सजाया गया है। अपने नटखट कन्हैया श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव के लिए देश ही नहीं विदेशों से भी श्रद्धालुओं का आवगमान हो शुरू हो चुका है।

जन्मभूमि परिसर पर देर रात में भी श्रद्धालु देश ही नहीं विदेशों से भी पहुंच रहे हैं। जन्मभूमि परिसर को चारों तरफ लाइटिंग से जगमगा रहा है।

जिला प्रशासन ने सुरक्षा के किए पुख्ता इंतजाम जन्मभूमि परिषद को 3 जोन 9 सेक्टरों में बांटा गया है। श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व 3 सितंबर की रात 12:00 बजे नटखट कन्हैया श्री कृष्ण भगवान का जन्म होगा और घर घर में अपने नटखट कन्हैया का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा।

बता दें कि इस बार जन्माष्टमी के दिन कान्हा के जन्मोत्सव को लेकर भव्य बंगला तैयार किया जा रहा है। बंगला तैयार करने के लिए मथुरा,बनारस,और राजस्थान के दर्जनो कारीगार अपने उपकरणो से भव्य बंगला तैयार करने मे जुटे है। इस बार कान्हा जन्मोत्सव के समय कमलाकृति पोशाक धारण करके अपने लाखो भक्तो को दर्शन देंगे। जन्मभूमि परिसर मे सुवर्ण आभा बंगला तैयार किया जा रहा है। वह नजारा अदभुत देखने लायक होगा। कमल पुष्प, कमलाकृति, मक्खन की मटकी, पत्र ,पुष्प वस्त्र आदि तैयार की गई हैं। कृष्णजन्माष्टमी के अनेकों अनेक कार्यक्रम परिसर मे आयोजित किए जायेंगे। जिसके चलते लोगों में काफी उत्साह है। 


 

Tamanna Bhardwaj