श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर संवेदनशील स्थानों पर पुलिस का कड़ा पहरा,  25 जिलों की पुलिस फोर्स तैनात

punjabkesari.in Thursday, Aug 18, 2022 - 11:52 AM (IST)

लखनऊः यूपी में आज श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर लोग पूरे उत्साह के साथ तैयारियां कर रहे है। सभी इस पावन अवसर को बड़ी धूमधाम से मनाते है। स्वतंत्रता दिवस के बाद से ही लोगों ने इस महोत्सव की तैयारी शुरु कर दी। जिसके चलते बाजारों में खूब रौनक देखने को मिल रही है। वहीं कुछ दिन पहले यूपी पुलिस ने तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया था। जिसकी वजह से आज जन्माष्टमी के दिन पुलिस ने लोगों की सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए है।

बता दें कि स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले राज्य में इस्लामिक स्टेट और जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जिसके बाद प्रदेश में जन्माष्टमी पर्व को लेकर पुलिस और खुफिया एजेंसियां और चौकन्ना हो गई हैं। जिसके चलते पुलिस ने 25 जिलों की फोर्स को चप्पे चप्पे पर तैनात किया गया है। वहीं सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर डीजीपी डीएस चौहान ने कड़े निर्देश दिए हैं। डीजीपी ने कहा है कि जन्माष्टमी पर संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त सतर्कता बरती जाए और चप्पे- चप्पे पर कड़ी नजर रखी जाए। उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर भी कड़ी नजर रखने को कहा है। कहा है कि सभी पुलिस अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहेंगे। इंटरनेट मीडिया पर किसी भ्रामक/आपत्तिजनक संदेश के प्रसारित होने पर तत्काल विधिक कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाए और भ्रामक सूचनाओं का तत्काल खंडन किया जाए।

 

 

डीजीपी ने कहा है कि संवेदनशील क्षेत्रों में प्रभावी पेट्रोलिंग कराया जाए। जन्माष्टमी के सभी कार्यक्रमों में योजनाबद्ध ढंग से पुलिस व्यवस्था किए जाने के साथ ही यातायात प्रबंधन के प्रभावी बंदोबस्त करने को कहा गया है।डीजीपी ने प्रमुख स्थानों पर सादे वस्त्रों में भी पुरुष व महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि कहीं भी  होने वाली छोटी से छोटी घटना की पूरी गंभीरता से कार्रवाई की जानी चाहिए और संवेदनशील स्थानों पर ड्रोन कैमरों से नजर रखी जाएगी। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj