संगम तट पर महिलाओं का बाल खींच-खीचकर निकाला जा रहा था भूत-प्रेत, झाड़ फूंक का खेल खेलने वाले 30 लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jun 28, 2021 - 10:29 AM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश स्थित संगमनगरी प्रयागराज में डीआईजी, एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के निर्देश पर अपराध एवं अपराधियो के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान में संगम तट पर झाड़ फूंक कर भोले-भाले लोगों को बेवकूफ बनाकर अच्छा खासा रकम वसूल करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए दारागंज प्रभारी निरिक्षक जेपी शाही के नेतृत्व में पुलिस ने कुल 30 लोगों को गिरफ्तार किया व धारा 151/107/116 सीआरपीसी के तहत कार्रवाही की है।

बता दें कि गंगा के किनारे झाड़-फूक कर रहे लोगों जो भूत प्रेत के अंधविश्वास में महिलाओं का बाल पकड़ कर खींच रहे थे।  इनके ऊपर पुलिस ने निरोधात्मक कार्यवाही कर एफ आई आर दर्ज किया है। वीकली लॉकडाउन का पालन कराने के लिए चौकी संगम चौकी इंचार्ज अरविंद सिंह संगम के किनारे जा रहे थे तभी उनको सूचना मिली कि बाहर से आकर कुछ लोग अंधविश्वास में पडकर महिलाओं का बाल पकड़ कर के झाड़ फूक कर रहे हैं। फिर  बिना देर किए संगम चौकी इंचार्ज वहां पहुंचे और दोनों पक्षों को चौकी पर ले आए और दोनों पक्षों से  30 लोगों के एफआईआर दर्ज कर निरोधात्मक कार्रवाई करते हुए न्यायालय में पेश किया।

इस बाबत एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि कई दिनों से  सूचना मिल रही थी  की दारागंज थाना क्षेत्र के संगम नोज पर दूसरे जिले से आये हुए लोगों को झाड़ फुक कर भुत प्रेत भगाने का अंधविश्वास प्रलोभन का खेल व अमानवीय कृत्य करने का प्रयास हो रहा है। जिसके बाद एसआई अरविन्द कुमार मय फोर्स  पहुंचकर मौके पर तीस लोगो को हिरासत में लिया और थाने पर ले आये जहां कार्यवाही की गयी।

 

 

 

Content Writer

Moulshree Tripathi