OSD के निलंबन पर PWD मंत्री जितिन प्रसाद बोले- जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी, भ्रष्टाचार हुआ है तो कार्रवाई होगी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 20, 2022 - 06:07 PM (IST)

लखनऊ: स्थानांतरण विवाद को लेकर यूपी के पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद का बड़ा बयान दिया है। जितिन प्रसाद ने कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी की जीरो टॉलरेंस की नीति है। अगर विभाग में कोई अनियमितताएं हैं तो सरकार ठोस कदम उठाएगी। एक निष्पक्ष जांच होगी और जहां गड़बड़ी है, वहां कार्रवाई होगी और बदलाव भी होगा। नाराजगी की कोई बात नही है, जहां तक केंद्रीय नेताओं से मिलने की बात है जब भी हमें समय मिलता है हम उनसे मिल सकते हैं, लेकिन अभी उनसे मिलने का मेरा कोई विचार नहीं है।

वहीं जितिन प्रसाद से जब पूछा गया कि क्या वह नाराज हैं और भाजपा नेताओं से मिल रहे हैं तो उन्होंने कहा कि ”परेशान होने का सवाल ही नहीं है. लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए यूपी के सीएम के नेतृत्व में काम कर रहे हैं, जहां तक केंद्रीय नेताओं से मिलने का सवाल है, हमें जब भी समय मिलता है तो उनसे मिल सकते हैं। लेकिन अभी उनसे मिलने का मेरा कोई विचार नहीं है। मंत्री प्रसाद ने कहा कि जहां तक तबादलों की बात है तो अव्यवस्था होने पर बदलाव किया जाएगा। जीरो टॉलरेंस नीति के तहत आगे की कार्रवाई की जाएगी।”

बता दें कि यूपी के पीडब्ल्यूडी विभाग में तबादला धांधली को लेकर योगी आदित्‍यनाथ सरकार ऐक्‍शन मोड में है। मंत्री जितिन प्रसाद के ओएसडी एके पांडेय को हटाए जाने के बाद अब चीफ इंजीनियर समेत 5 अधिकारियों को सस्‍पेंड कर दिया गया है। दरअसल,  ओएसडी अनिल कुमार पांडेय को ट्रांसफर से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में दोषी पाया गया है, जिसके बार उनके ऊपर गाज गिरी है और उन्हें तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त कर दिया गया है। इतना ही नहीं, भारत सरकार से प्रतिनियुक्ति पर आए अनिल पांडेय के खिलाफ विजिलेंस जांच और विभागीय कार्रवाई की संस्तुति भी की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static