ताजमहल पर गूंजे PM मोदी मुर्दाबाद व चौकीदार चोर है के नारे, 12 छात्र लिए गए हिरासत में

punjabkesari.in Tuesday, Dec 18, 2018 - 12:15 PM (IST)

आगरा(बृज भूषण): सोमवार शाम ताजमहल पीएम मोदी मुर्दाबाद व चौकीदार चोर है, के नारों से गूंज उठा। राहुल संदेश यात्रा के तहत ताजनगरी पहुंचे कांग्रेसियों ने राफेल मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अनिल अंबानी का ताजमहल के सेंट्रल टैंक पर विरोध जताया। इससे भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) और केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के होश उड़ गए। एसआईआई और सीआईएसएफ के अधिकारी मौके पर पहुंचे और विरोध प्रदर्शन कर रहे सभी लोगों को हिरासत में ले लिया।

प्रदर्शनकारियों में से एक मृत्युंजय ने बताया कि राफेल डील में सुप्रीम कोर्ट से क्लीन चिट मिलने के बाद भाजपा आज 200 शहरों में एक साथ प्रैस वार्ता कर सरकार की पीठ थपथपाने का काम कर रही है। इसी के विरोध में ताजमहल पर विरोध प्रदर्शन किया गया। राफेल डील में जांच होने के बाद प्रधानमंत्री और अंबानी बंधु की कलई खुल जाएगी। इसी कारण जेपीसी जांच से सरकार बच रही है। बताया जाता है कि ताजमहल के अंदर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाले कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई से जुड़े हुए हैं।

ताजमहल में विरोध प्रदर्शन करने वाले सभी 12 छात्रों को हिरासत में लेने के बाद पुलिस को भी मौके पर बुलाया गया। बाद में सभी छात्रों से माफीनामा लिखवा कर उन्हें वहीं से छोड़ दिया गया।

Anil Kapoor