आगरा की दीवारों पर अब दिखेगी चित्रकला की अदभुत कला, जानिए वजह

punjabkesari.in Sunday, Dec 10, 2017 - 01:01 PM (IST)

आगराः आगरा शहर की दीवारों से गंदगी के दाग मिटाने का काम शुरू हो गया है। पहले चरण में कलक्ट्रेट, पीएसी लाइन, कमिश्नरी, फतेहाबाद व माल रोड के दोनों ओर बने मकानों की दीवारों पर चित्रकारी की जाएगी। इसके लिए विभिन्न संस्थाओं व संगठनों की मदद ली जाएगी। शहर में बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं, जिसे देखते हुए प्रमुख रोड की दीवारों पर चित्रकारी का निर्णय लिया गया है। चित्रकारी में स्वच्छता का संदेश सहित अन्य स्लोगन होंगे।

जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन द्वारा 11 दिसंबर को चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इसमें 50 स्कूल-कॉलेजों के 2 हजार छात्र-छात्रएं शामिल होंगे। जिला प्रशासन एमजी रोड पर 2-2 फुट मार्ग बन रहा है। इसका सुंदरीकरण भी कराया जा रहा है। अब एमजी रोड की दोनों साइड की दीवारों पर आकर्षक चित्रकारी की जाएगी। 11 दिसंबर को कार्यक्रम की शुरुआत एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम से होगी।सबसे अच्छी चित्रकारी करने वाले स्कूल व टीम को सम्मानित किया जाएगा।

बता दें कि आगरा के कलक्ट्रेट व पीएसी लाइन की दीवार पर ललित कला संस्थान, बीडी जैन व बैकुंठी देवी के स्टूडेंट्स ने चित्रकारी की है। जिला प्रशासन के अनुसार एमजी रोड, यमुना किनारा रोड और सार्वजनिक भवनों व कार्यालयों की दीवारों पर आकर्षक चित्रकारी की जाएगी। जिला प्रशासन द्वारा चित्रकारी के लिए टीम बनाई जा रही है।