यमुना एक्सप्रेस-वे पर दिनदहाड़े हुई चांदी की लूट का खुलासा, मास्टर माइंड सहित 2 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, May 06, 2018 - 12:15 PM (IST)

नोएडाः ग्रेटर नोएडा पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। दरअसल पुलिस ने यमुना एक्सप्रेस-वे पर दिनदहाड़े हुई चांदी की लूट का खुलासा करते हुए गैंग के मास्टर माइंड सहित 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इससे पहले भी पुलिस इस गैंग के 4 बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। पकड़े गए बदमाशों के पास से करीब 18 लाख की चांदी और 2 तमंचे बरामद किए हैं।

गौरतलब है कि, बीती 3 अप्रैल को जेवर थाना क्षेत्र से यमुना एक्सप्रेस-वे पर एक सर्राफा व्यापारी से लगभग 4 करोड़ की चांदी की लूट हुई थी। पीड़ित कुलदीप ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया था कि वह गाड़ी में 6 कुंतल 18 किलो चांदी की ज्वैलरी लेकर इंदिरा गांधी एयरपोर्ट जा रहा था, तभी एक नीली बत्ती लगी हुई इनोवा कार उसके सामने रुकी। कार में से एक बदमाश पुलिस की वर्दी पहने हुए उतरा और अपने आप को सेल टैक्स अधिकारी बताकर गाड़ी के पेपर चैक करने के बहाने उसे रोक लिया। पीछे से आई एक कार में सवार कुछ बदमाशों ने चांदी से लदी गाड़ी को गनमेन सहित बंधक बना लिया और सब लेकर फरार हो गए थे।

पुलिस के मुताबिक, इस मामले में 4 बदमाशों को गिरफ्तार कर पहले ही जेल भेजा जा चुका है। उनके पास से लूटी गई 5 कुंतल 18 किलो चांदी व कार को पहले ही बरामद कर चुकी थी, लेकिन इस गैंग के मास्टर माइंड आरिफ सहित उसके साथी नदीम को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस लूट की वारदात में शामिल गाड़ी के ड्राइवर और उसके साथी की तलाश में जुटी हुई है। 

Deepika Rajput