एक दिन की SDM बनी 12वीं की ये छात्रा, फरियादियों की सुनी शिकायतें

punjabkesari.in Thursday, Feb 01, 2018 - 12:31 PM (IST)

बुलंदशहरः यूपी के बुलंदशहर में बुधवार को 12वीं की छात्रा चांदनी शर्मा एक दिन की एसडीएम बनी। चांदनी ने नगरपालिका परिषद एवं तहसील का औचक निरीक्षण कर फरियादियों की शिकायतें सुनी। इतना ही नहीं छात्रा ने शिकायत मिलने पर लेखपाल को फटकार लगाई और नायब तहसीलदार को भेजकर अवैध दुकान को ध्वस्त भी कराया।

एकेपी इंटर कॉलेज की कक्षा 12वीं की छात्रा चांदनी शर्मा ने एक दिन के लिए खुर्जा एसडीएम पुलकित गर्ग की कुर्सी संभाली। छात्रा ने एसडीएम ऑफिस आने वाले फरियादियों की ना सिर्फ फरियाद सुनी बल्कि उनका निस्तारण भी किया। छात्रा ने संबंधित विभागों को पत्र भेजकर समस्याओं के जल्द निस्तारण के लिए आदेशित भी किया।

बता दें कि ये पहल खुद एसडीएम ने की है। एसडीएम चाहते हैं कि बच्चे ठीक से पढ़ें, जिसके लिए हर बुधवार को ये किसी ना किसी छात्र- छात्रा को अपनी कुर्सी पर अपने साथ बिठाएंगे और उसे एक दिन का एसडीएम बनाकर उससे समस्याओं का निस्तारण भी कराएंगे।

एसडीएम का कहना है कि इससे युवाओं में पढ़ने का क्रेज तो बढ़ेगा ही साथ ही छात्रों को अधिकारियों के अधिकारों का भी ज्ञान होगा। जिससे छात्र अपनी लगन से आईएएस, आईपीएस की तैयारी की ओर बढ़ेंगे।