बड़ी भविष्यवाणी: अखिलेश एक दिन जरूर बनेंगे देश के प्रधानमंत्री

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2016 - 08:21 PM (IST)

इटावा: समाजवादी पार्टी (सपा) के महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव आज कहा कि देश के युवाओं के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रहे अखिलेश यादव एक ना एक दिन देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। प्रो. यादव ने इटावा के जिला पंचायत आवास पर पहुंचे सपा समर्थको को संबोधित करते हुए कहा, अखिलेश यादव ना केवल युवाओ के चहेते है बल्कि पार्टी का असल भविष्य भी वही है।

युवाओं को अखिलेश मे बहुत बडी संभावनाए दिखती है। आगे 25-30 साल तक अखिलेश की अगुवाई मे सपा पूरे देश मे वजूद मे रहेगी। मेरी तो बहुत अधिक उम्र हो गई है लेकिन जो युवा है वो देखेंगे कि अखिलेश यादव एक दिन देश के प्रधानमंत्री बनने मे सक्षम होंगे। उन्होने कहा कि लोग कहते है कि समाजवादी पार्टी का जनाधार खिसक गया लेकिन हकीकत मे ऐसा नही है। पार्टी मे सब कुछ ठीक है। अखिलेश यादव की अगुवाई मे एक बार फिर से पार्टी प्रदेश की सत्ता में काबिज होगी ।

प्रो. रामगोपाल ने मुलायम सिंह यादव के नाम इटावा औरैया,फिरोजाबाद और मैनपुरी के कार्यकर्ता की ओर से एक मार्मिक अपील भरे पत्र को सभी कार्यकर्ता की सहमति के बाद हाथ उठवा कर प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी प्रमुख के पास भेजने की बात कही। उन्होंने कहा कि नेता जी बडे दिलवाले है जिन्होंने अपने दुश्मनो को भी माफ कर दिया लेकिन युवा संगठन के लडको से अनजाने मे भी अगर कोई गलती हुई है तो मुझे भरोसा है नेता जी उनको माफ कर देगे ताकि पार्टी को एक बार फिर से ताकत मिल सके। सपा महासचिव ने कहा कि उनकी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है। उनको कोई भी पद की लालसा ना थी ना है और ना आगे रहेगी ।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि वो चाहते है कि 2017 मे समाजवादी पार्टी की ही सरकार बने ताकि उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदले और उत्तर प्रदेश का नाम देश दुनिया मे हो सके। सपा में महासचिव नियुक्त किये गये अमर सिंह के बारे में पूछे गए सवाल पर प्रो. यादव ने कहा कि उन्होंने कभी अपनी ओर से बाहरी शब्द का प्रयोग नहीं किया है। जब कोई पार्टी के भीतर आ जाता है तो फिर बाहरी कहॉ रह जाता है।

सपा महासचिव ने कहा कि समाजवादी परिवार मे अब ऐसा कुछ भी नहीं है क्योंकि शिवपाल सिंह यादव भी अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाए जाने की ही बात कह रहे है। अपने भांजे अरविंद यादव के खिलाफ कार्रवाई किये जाने को लेकर उन्होने कहा कि नेता जी उनको बंद लिफाफे मे अरविंद यादव के खिलाफ दिए गए प्रार्थना पत्र को दिया था जिसको मैंने मैनपुरी के जिलाधिकारी से बिना अरविंद को बताए गोपनीय तौर पर 16 बिंदुओ की जांच करवाई जिनमे 15 की जांच मे कुछ नहीं निकला लेकिन 16वां बिंदु शिवपाल सिंह यादव के करहल विधानसभा से चुनाव लडने के बारे मे था जिस पर प्रशासन ने यह रिर्पोट दी कि यह मामला प्रशासनिक मसले से अलग है इसलिए प्रशासन अपनी कोई राय सुमारी नहीं कर सकती है।

एटा,फिरोजाबाद,मैनपुरी,इटावा और औरैया से बडी तादात मे जुटे कार्यकर्ताओ की राय सुमारी का हवाला देते उन्होंने कहा कि हुए अधिकतर पार्टी समर्थक चाहते है कि जिन युवाओ को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया है उनको पार्टी मे वापस लिया जाये ताकि पार्टी चुनाव के लिए फिर से तैयार हो सके। उन्होंने कहा कि संधर्षशील नेता बनाना बडा मुश्किल है क्योंकि एक नेता को तैयार करने मे 15 या बीस साल का वक्त लगता है। इटावा,मैनपुरी,एटा,फिरोजाबाद और औरैया के कार्यकत्र्ता की ओर से सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव को संबोधित पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनो से पार्टी मे चल रही हलचल से निराश और हताश है। पत्र मे जिक्र किया गया है कि ऐसा लग रहा था कि पार्टी दिन प्रति दिन मजबूत होती जा रही है और हम पुन: सत्ता मे वापसी करेगे।