राज्यपाल आनंदीबेन का एक दिवसीय दौरा समाप्त, अधिकारियों ने ली राहत की सांस

punjabkesari.in Thursday, Feb 20, 2020 - 10:46 AM (IST)

अमरोहा: उत्तर प्रदेश की महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का अमरोहा एक दिवसीय दौरा बुधवार समाप्त हो गया। जिसके बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली है। महामहिम राज्यपाल यहां पर भारत सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा करने आई थी। इस मौके पर उन्होंने अमरोहा में फिर से अस्तित्व में लाई जा रही बांध नदी का भी निरीक्षण किया।

बता दें कि भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जमीनी हकीकत जानने के लिए अमरोहा पहुंची महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन ने अधिकारियों के साथ गजरौला के कस्तूरबा गांधी विद्यालय में निरीक्षण किया। इसी के साथ उन्होंने कई सामाजिक संस्थाओं रेड क्रॉस रोटरी क्लब के साथ भी बात की। इस मौके पर महामहिम ने स्कूली बच्चों द्वारा बनाये गए मॉडल भी देखे।

यहाँ से महामहिम ने हेलिकॉप्टर द्वारा नौगांवा सादात के सिकरिया गांव का भी दौरा किया। उन्होंने यहां बन रही सोत नदी का निरीक्षण किया और बांध नदी का जलाभिषेक कर पूजा अर्चना की।

गौरतलब है कि यह नदी 25 साल पूर्व लुप्त हो गई थी जिसके बाद इस नदी को फिर से जीवित करने का काम तरक्की पर है। इस मौके पर महामहिम ने विभन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का भी निरीक्षण किया।

 

Ajay kumar