सिपाही भर्ती परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्थी हुए हादसे का शिकार, 1 की मौत, 20 घायल

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 11:50 AM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश में वाराणसी के मिर्जामुराद क्षेत्र में सोमवार को इलाहाबाद से वाराणसी आ रही उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के तहत अनुबंधित एक बस राष्ट्रीय राज मार्ग पर पटल गई, जिससे उसमें सवार एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई तथा 20 अन्य घायल हो गए।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि हादसा तड़के करीब तीन बजे राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-2 पर बिहड़ा बॉर्डर के पास सड़क डिवाडर से टकराने के कारण हुआ। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई तथा घायलों को काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के ट्रॉमा सेंटर एवं कबीर चौरा स्थित मंडलीय अस्पताल सहित आसपास के राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं कई निजी अस्पतालों में भर्ती करवाया, जहां उनका इलाज चल रहा है तथा मामुली रुप से घायल कुछ यात्रियों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है।   

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसे बस चालक मौके से फरार हो गया। उसकी तलाश की जा रही है। प्रारंभिक जांच में पता चला कि चालक तेज रफ्तार से बस चला रहा था। उसने बिहड़ा बॉर्डर के पास निर्माणाधीन फ्लाइओवर के कारण परिवर्तित यातायात व्यवस्था को नजरअंदाज कर दिया, जिसके कारण बस डिवाइडर से टकरा कर हादसे का शिकार हो गई।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में सत्ता रूढ़ योगी सरकार की पहली सिपाही भर्ती परीक्षा सोमवार से शुरू हो रही है। 41, 520 पदों पर सिपाहियों की लिखित परीक्षा 18 और 19 जून को 56 जिलों में आयोजित हो रही है। करीब 22.67 लाख अभ्यर्थी 56 जिलों में बने 860 परीक्षा केंद्र में दो पालियों में लिखित परीक्षा देंगे। 

Tamanna Bhardwaj