अखिलेश से साधा निशाना, कहा- भाजपा सरकार के कार्यकाल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2024 - 11:54 PM (IST)

Lucknow News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की गलत नीतियों से किसान और नौजवान बेहाल है। साथ ही उन्होंने दावा किया कि भाजपा सरकार के दस साल के कार्यकाल में महंगाई और कर्ज से परेशान होकर एक लाख से ज्यादा किसान आत्महत्या कर चुके हैं।
PunjabKesari
भाजपा सरकार में पूरे प्रदेश में सूदखोरों का आतंक
यादव ने शनिवार को कहा कि किसानों को उनकी फसल का सही मूल्य नहीं मिल रहा है। खेती का लागत मूल्य बढ़ता जा रहा है, जिसके कारण किसान कर्ज में डूबता जा रहा है। भाजपा सरकार में किसान, नौजवान और अन्य लोग सूदखोरों से परेशान है। सूदखोरो से त्रस्त होकर लोग आत्महत्या करने पर विवश हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में पूरे प्रदेश में सूदखोरों का आतंक है। बलिया, प्रयागराज, लखनऊ कानपुर, इटावा, शाहजहांपुर, हर जगह सूदखोरों से लोगों का जीना हराम है। इस तरह के कर्ज से सबसे ज्यादा गरीब किसान और कमजोर ही शिकार बनते हैं। एक बार लोग इनके चंगुल में फंस जाते हैं, तो फिर निकलना मुश्किल हो जाता है।

छोटी-छोटी जरूरतों के लिए सूदखोरों के जाल में फंसने को मजबूर किसान
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार झूठी योजनाओं के द्वारा जनता को बरगलाने का काम करती है। गरीबों, किसानों के लिए बैंकों से कम ब्याज और आसानी से कर्ज की योजनाएं जमीन पर उतरती नहीं दिखती हैं। सरकारी व्यवस्था इतनी जटिल है कि बैंकों से किसानों को लोन नहीं मिल पाता है, तब लोग छोटी-छोटी जरूरतों के लिए सूदखोरों के जाल में फंसने को मजबूर हो जाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static