सरकारी वकील हत्याकांड में एक व्यक्ति हिरासत में, अखिलेश ने कहा- बदतर हो गई है कानून व्यवस्था

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2019 - 09:03 AM (IST)

एटा (उप्र): सरकारी वकील नूतन यादव की गोली मार कर हत्या करने के मामले में एक व्यक्ति को पूछताछ के लिये पुलिस हिरासत में लिया गया है । एटा के अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने बुधवार को बताया, ''एक व्यक्ति भारत सिंह को पुलिस ने हिरासत में लिया है और पुलिस टीम इससे लगातार पूछताछ कर रही है । इससे एक अन्य आरोपी के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है ।'' उनसे जब पूछा गया कि इस हत्या का कारण क्या है तो उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया इस हत्या के पीछे प्रेम प्रसंग माना जा रहा है । 

गौरतलब है कि जिला मुख्यालय थाना कोतवाली नगर क्षेत्र की सरकारी आवासीय कॉलोनी में अज्ञात लोगों ने सरकारी अधिवक्ता नूतन यादव की गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी । पुलिस ने इस मामले में दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। कुमार ने बताया कि हत्या की सूचना उसके घर काम करने वाली महिला ने मंगलवार को उस समय दी जब वह नूतन के घर खाना बनाने आयी थी उसने बताया कि घर में नूतन मरी पड़ी है जिसकी सूचना पर पुलिस वहां पहुंची थी । नूतन यादव(35) आगरा की मूल रूप से निवासी थी तथा तथा वर्तमान में जलेसर मुंसिफ सीनियर डिवीजन के यहां सरकारी अधिवक्ता के रूप में तैनात थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्वप्निल मंगाई ने घटनास्थल के निरीक्षण के बाद कहा घटना को किसी नजदीकी व्यक्ति ने अंजाम दिया है और घटना का कारण एवं हत्यारे का शीघ्र ही पता लगा कर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि शव को पंचनामे के लिए भेजा गया है । उधर लखनऊ में पुलिस महानिरीक्षक कानून व्यवस्था प्रवीण कुमार ने बताया कि परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है तथा उनके मूल निवास आगरा के दो पड़ोसियों के खिलाफ एफआईआर लिखी गयी है । पुलिस मामले की जांच कर रही है ।

यूपी में कानून व्यवस्था बदतर: अखिलेश 
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा है कि उत्तर प्रदेश में प्रशासन की गाड़ी पटरी से उतर गई है और कानून व्यवस्था बदतर है। स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई है और लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ हो रहा है। उन्होंने कहा कि इन सबकी किसी को फिक्र नहीं है और पूरी सरकार और सरकारी सेवाएं रामभरोसे चल रही है । एटा में महिला थाना के स्टाफ क्वार्टर में रहने वाली सहायक अभियोजन अधिकारी (एपीओ) नूतन यादव की गोली मार कर हत्या कर दी गई ।

Ajay kumar