मजबूत सरकार है तभी भ्रष्टाचार पर हो पाया कड़ा प्रहार: PM मोदी

punjabkesari.in Sunday, May 12, 2019 - 01:37 PM (IST)

देवरिया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवरिया में विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ये मजबूत सरकार है तभी भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार हो पाया है। हर तरह के कानून बनाकर हमने भ्रष्टाचारियों का जीना मुश्किल कर दिया है। इसी कड़ी में भ्रष्टाचारियों की संपत्ति, चाहे वो देश में हो या विदेश में, उसे पूरी तरह जब्त करने वाला कानून बनाया है।

उन्होंने कहा कि आपकी मजबूत सरकार ने ही पहली बार सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण लागू किया है।आपकी मजबूत सरकार ने ही अंतरिक्ष में भी सर्जिकल स्ट्राइक करने का हौसला दिखाया है। आपकी मजबूत सरकार ही पहली बार आतंक के खिलाफ लड़ाई को सीमा पार लेकर गई। ये चुनाव सिर्फ किसी सीट का, किसी को सांसद, मंत्री या प्रधानमंत्री बनाने का नहीं है, ये देश में एक बुलंद सरकार देने का चुनाव है। 21वीं सदी में भारत का विश्व में क्या स्थान हो, उसके लिए चुनाव है।

मोदी ने कहा कि आतंक से निपटना सपा और बसपा के बस की बात नहीं है। ये तो वो लोग हैं जो गली के गुंडे तक पर लगाम नहीं लगा पाते, आतंकवाद पर क्या लगाम लगाएंगे? वहीं वोट कटुआ कांग्रेस की रक्षा नीति, आतंकवाद और नक्सलवाद को प्रोत्साहित करने वाली है। कांग्रेस कहती है कि हमारे सैनिकों को मिला सुरक्षा कवच, उनको मिला विशेष कानून ही हटा देगी। कांग्रेस कह रही है कि देशद्रोह का कानून ही हटा देगी। कांग्रेस चाहती है कि भारत के टुकड़े-टुकड़े होने का नारा लगाने वाले, मां भारती को गाली देने वाले, नक्सलियों को मदद देने वाले, हमारे वीर जवानों को पत्थर मारने वाले मौज में रहें। ये लोग दिल्ली में इसलिए सरकार बनाना चाहते हैं ताकि उनके परिवारों, उनके करीबियों को फिर लूट-खसूट करने का लाइसेंस मिल सके।

उन्होंने कहा कि कोई कोयला खाएगा, कोई टेलिफोन में घोटाला करेगा, कोई सेना के साजो सामान में लूट करेगा। यहां तो ऐसे लोग हैं जो ईंट-पत्थर, बालू-रेत, जमीन, ताजमहल और टोंटी तक को नहीं छोड़ते। हमेशा सिर्फ जाति की राजनीति करने वाले ये लोग आजकल मेरी जाति का सर्टिफिकेट मांगने लगे हैं। मैं पिछड़ी जाति में पैदा हुआ, लेकिन देश को दुनिया में सबसे आगे ले जाने के लिए जी जान से जुटा हुआ हूं। और जो लोग मोदी की जाति जानने चाहते हैं, वो लोग सुन लें। मोदी की एक ही जाति है- गरीब।गरीबी से ही निकलकर मैं यहां पहुंचा हूं।गरीबी ही मेरी प्रेरणा रही है। ये आप लोगों का आशीर्वाद रहा कि गुजरात में इतने साल तक मुख्यमंत्री रहा, 5 साल से देश का प्रधानमंत्री हूं। लेकिन सत्ता के इन वर्षों को मैंने खुद की और अपने परिवार की गरीबी दूर करने के लिए इस्तेमाल नहीं किया।

Anil Kapoor