पंडित दीनयाल की विचारधारा ही विश्व का काल्याण कर सकती है: गडकरी

punjabkesari.in Sunday, Sep 25, 2022 - 07:58 PM (IST)

कानपुर देहात: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एकात्म मानववाद दर्शन के प्रणेता पं. दीनदयाल उपाध्याय की विचारधारा को समस्त विश्व के लिये कल्याणकारी बताते हुए कहा है कि समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति की समस्याओं का निराकरण करने में सक्षम इस विचारधारा से ही मानव जाति की ज्वलंत समस्याओं का हल मिल सकता है।       

‘वह दौर समाप्त हो गया जब कानपुर में कम्युनिस्ट पार्टी जीतती थी’
गडकरी ने उत्तर प्रदेश के कानपुर में रविवार को पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती और कनकरानी की छठवीं पुण्य तिथि पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि एक समय था, जब कानपुर में कम्युनिस्ट पार्टी जीतती थी, लेकिन अब वह दौर समाप्त हो गया है। गडकरी ने कहा कि विश्व में इस पर शोध हो रहा कि कौन सी विचारधारा है, जो सभी का कल्याण कर सकती है?

पं. दीनदयाल जी की विचारधारा ही सबसे सही: गड़करी
उन्होंने कहा, ‘‘मेरा स्पष्ट मत है कि पं. दीनदयाल जी की विचारधारा ही सबसे सही है। जो सबके कल्याण का मार्ग प्रशस्त कर सकती है। उन्होंने कहा कि देश का किसान अब अन्नदाता नहीं बल्कि ऊर्जादाता बनेगा। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी भी मौजूद रहे।

गडकरी ने कार्यक्रम के आयोजक, स्थानीय सांसद देवेंद्र सिंह भोले का भी आभार प्रकट करते हुए कहा कि वह जीवन के विकास पथ पर रहते हुए अपने माता पिता की स्मृतियों को संजो कर रखते हैं। उन्होंने कहा कि पं.दीनदयाल उपाध्याय जी ने कहा था समाज के पिछड़े शोषित दलित हैं, जिनके पास रोटी कपड़ा और मकान नहीं है, उनको भगवान मान कर सेवा करें व उनको सुविधायें दे। उन्होंने कहा कि वह इसी विचारधारा पर चलते हैं। उन्होंने कहा कि उनका जीवन राष्ट्र के लिए समर्पित है। राष्ट्र को सही दिशा में सुशासन की ओर ले जाना ही मोदी सरकार का मिशन है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static