महज 200 रुपए के लिए युवक ने की जिगरी दोस्त की हत्या

punjabkesari.in Thursday, May 11, 2017 - 04:16 PM (IST)

जालौनः जालौन में दोस्ती के रिश्ते को शर्मसार करने वाला हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां एक दोस्त ने महज 200 रुपए के लिए अपने ही दोस्त की बेरहमी से जान ले ली। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, वहीं मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

दोनों को ही थी जुआ खेलने की लत
दरअसल मामला उरई कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला बघौरा का है। जहां के रहने वाले जीतू की मोहल्ले के ही सिकंदर से गहरी दोस्ती थी। दोनों साथ काम करते और साथ ही खाते पीते भी थे, लेकिन जुए की लत दोनों के रिश्तों में दरार बन गई। दोनों युवक अन्य युवकों के साथ जुआ खेल रहे थे।

आरोपी ने मृतक युवक से मांगे थे 200 रुपए उधार
सिकंदर जुए में अपने रुपए हार गया। सिकंदर ने जीतू से जुआ खेलने के लिए 200 रुपए उधार लिए। उधार लिए गए रुपए भी सिकंदर जुए में हार गया। जुआ खेलने के बाद दोनों घर वापस आ रहे थे कि तभी जीतू ने अपने 200 रुपए की मांग सिकंदर से की। इसके बाद सिकंदर आग-बबूला हो गया और रुपए देने से इंकार कर दिया।

पैसे मा्ंगे को गला घोंट नहर में फैंका
जीतू ने फिर से रुपए की मांग की तो सिकंदर ने अपना आपा खोते हुए सुनसान रास्ते में गमछे से फंदा बनाकर जीतू को गला घोंटकर मौत के घाट उतार दिया। उसने पास ही नाले में शव को फेंका और मौके से फरार हो गया।

जीतू जब घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी काफी खोजबीन की। परिजनों ने कोतवाली पहुंचकर उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर कराई। पुलिस ने छानबीन शुरू की तो जीतू का शव नाले में पड़ा मिला। इसके बाद पुलिस ने शक के आधार पर सिकंदर को हिरासत में ले लिया। जहां उससे सख्ती से पूछताछ की तो सिकंदर ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया है।