OP राजभर वैचारिक रूप से भाजपा के करीब, राजनीति में कोई स्थाई दोस्त या दुश्मन नहीं: दया शंकर सिंह

punjabkesari.in Tuesday, Dec 20, 2022 - 06:52 PM (IST)

बलिया: पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर के सत्तारूढ़ भाजपा के करीब आने की अटकलों के बीच उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री दया शंकर सिंह ने मंगलवार को कहा कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओपी राजभर भाजपा से वैचारिक रूप से करीब हैं। जिला मुख्यालय पर बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता कार्यक्रम के दौरान संवाददाताओं से बातचीत में सिंह ने कहा कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर भाजपा से वैचारिक रूप से करीब हैं। उन्होंने कहा, ‘‘राजभर भाजपा के पुराने सहयोगी हैं। वह भाजपा सरकार में मंत्री रहे हैं। राजभर की सोच को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगे बढ़ा रहे हैं।''

उन्होंने कहा कि राजनीति में कुछ भी हो सकता है। राजनीति में कोई स्थाई दोस्त व दुश्मन नहीं होता। समय और परिस्थितियों के अनुसार निर्णय किया जाता है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों में पिछड़ी जातियों पर प्रभाव रखने वाले मजबूत नेता राजभर ने वर्ष 2017 का विधानसभा चुनाव भाजपा के साथ लड़ा था और वह योगी आदित्यनाथ नीत सरकार में मंत्री भी थे। 

उन्होंने कहा कि किन बाद में वह अलग हो गए और इस साल के विधानसभा चुनावों में सपा की अगुवाई वाले गठबंधन में शामिल हो गए। इस चुनाव में उनकी पार्टी ने छह सीट जीती थीं। हालांकि, इस गठबंधन के सत्ता में नहीं आने के बाद और गठबंधन टूटने के बाद राजभर की सत्तारूढ़ भाजपा से निकटता राष्ट्रपति चुनाव के समय सामने आई। राजभर खुले तौर पर सपा नेतृत्व की आलोचना करते रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static