जातीय जनगणना को लेकर सपा अध्यक्ष पर बरसे OP राजभर, कहा- BJP से भीख मांग रहे अखिलेश यादव

punjabkesari.in Sunday, Mar 19, 2023 - 01:18 PM (IST)

लखनऊ: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के प्रमुख ओपी राजभर ने जातीय जनगणना को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जुबानी हमला बोला है। राजभर ने कहा कि जब अखिलेश यादव सत्ता में थे, केंद्र में भी कांग्रेस पार्टी को उनका समर्थन था, तब उन्होंने प्रदेश में जातीय जनगणना क्यों नहीं कराई। आज जब वो सत्ता में नहीं हैं तो भाजपा से भीख मांग रहे हैं।

राजभर ने कहा कि पहली जातीय जनगणना 1931 में हुई। उसके बाद बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर ने संविधान में व्यवस्था दी कि हर 10 साल बाद जातीय जनगणना होगी। राजभर ने कहा कि मैं मानता हूं कि भाजपा ने इस पर ध्यान नहीं दिया, लेकिन प्रदेश में चार बार सपा और चार बार भाजपा की सरकार बनी, तब इन दोनों सरकारों ने जातीय जनगणना क्यों नहीं कराई। राजभर ने कहा कि जातीय जनगणना की मांग को लेकर 20 साल से हम चिल्ला रहे हैं, लेकिन किसी भी सरकार ने इस पर ध्यान नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि जब अखिलेश यादव सत्ता में थे, तब वो यह काम कर सकते थे, अब जब सत्ता में नहीं हैं तो भाजपा से भीख मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी अपनी पार्टी है, उसका मैनिफेस्टो है। हम खुद 20 साल से जातीय जनगणना की मांग कर रहे हैं। ओपी राजभर ने कहा कि हम अखिलेश यादव के साथ रहे। उनको हमने अपनी ताकत का भी अहसास कराया। भाजपा के साथ थे तो भाजपा को अपनी पार्टी ताकत बता दी।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj