प्रियंका का UP वासियों को खुला पत्र, कहा- मेरी जिम्मेदारी है उत्तर प्रदेश की राजनीति बदलना

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2019 - 12:39 PM (IST)

लखनऊः पूर्वी उत्तर प्रदेश की कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गंगा यात्रा से पहले यूपी वासियों को एक पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुझे पूर्वी उत्तर प्रदेश में पार्टी की जिम्मेदारी दी है। उत्तर प्रदेश के लोगों से मेरा बहुत पुराना नाता है। आज कांग्रेस पार्टी के सिपाही के रूप में मेरी जिम्मेदारी आप सबके साथ मिलकर उत्तर प्रदेश की राजनीति बदलने की है।

प्रदेश की राजनीति में ठहराव के कारण आज युवा, महिलाएं, किसान और मजदूर परेशानी में हैं। वे अपनी बात व अपनी पीड़ा साझा करना चाहते हैं, लेकिन राजनीतिक गुणा-गणित के शोर में युवाओं, महिलाओं, किसानों और मजदूरों की आवाज प्रदेश की नीतियों से पूरी तरह गायब है। मैं इस धरती से आत्मिक रूप से जुड़ी रही हूं। मैं मानती हूं कि प्रदेश में किसी भी राजनितिक परिवर्तन की शुरुआत आपकी बात सुने बगैर आपकी पीड़ा को साझा किए बगैर नहीं हो सकती है, इसलिए सीधा आपसे एक सच्चा सवांद करने मैं आपके द्वार पर पहुंच रहीं हूं।

उन्होंने लिखा, मैं आपको विश्वास दिलाना चाहती हूं कि आपकी बातों को सुनकर सच्चाई और संकल्प की बुनियाद पर हम राजनीति में परिवर्तन लाएंगे। हम एक साथ मिलकर आपके मुद्दों को हल करने की तरफ बढ़ेंगे। मैं जल मार्ग, बस ट्रेन, पदयात्रा- सभी साधनों के जरिए आपसे सम्पर्क करूंगी। गंगा सच्चाई और समानता की प्रतीक हैं और हमारी गंगा, जमुना, संस्कृति का चिन्ह हैं। वे किसी से भेदभाव नहीं करती। गंगा जी उत्तर प्रदेश का सहारा हैं। मैं गंगा जी का सहारा लेकर भी आपके बीच पहुंचूंगी।

Deepika Rajput