प्रदूषण नियंत्रण के लिए बांदा में खुली मिट्टी के बर्तनों की दुकान, DM ने किया सम्मानित

punjabkesari.in Friday, Feb 07, 2020 - 06:47 PM (IST)

बांदा: देश में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर बांदा में भी अब मिट्टी के बर्तनों का स्टोर खुल गया है जहां दैनिक उपयोग की बहुत सी मिट्टी की वस्तुएं लोगों को यही पर उपलब्ध हो जाएंगी। मिट्टी के वस्तुओं को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इस स्टोर को खोलने वाले दुकानदार को बांदा के जिलाधिकारी ने सम्मानित भी किया है।
PunjabKesari
बता दें कि बांदा में पहली बार मिट्टी की बनी  आधुनिक वस्तुओं की दुकान खुली है जिसको लेकर लोगों में काफी उत्साह है। यहां पर लोग जमकर मिट्टी के बर्तनों और वस्तुओं की खरीददारी कर रहे हैं।
PunjabKesari
वहीं मिट्टी के बर्तनों के व्यवसाई जितेन्द्र सिंह का कहना है कि  वे जिलाधिकारी की पालीथीन मुक्त बांदा की मुहिम से  प्रभावित होकर यहां पर यह स्टोर खोला है। यहां पर लोग मिट्टी से बने बर्तनों को काफी पसंद कर रहे है। जिससे काफी अच्छी कमाई भी हो जा रही है।
PunjabKesari
बांदा के जिलाधिकारी हीरालाल का कहना है कि उन्होंने पालीथीन के इस्तेमाल पर रोक और मिट्टी के बर्तनों का उपयोग करने के लिए जागरूकता की  मुहिम चलाई थी। जिससे प्रभावित होकर यहां पर भी अब मिट्टी की वस्तुओं की एक अच्छी दुकान खुल गयी। जिससे अब लोगों को मिट्टी की बनी आधुनिक वस्तुए यहीं उपलब्ध हो जायेंगी। इनके उपयोग से  जहां एक तरफ ये हमारे स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होगा वहीं प्लस्टिक से बने सामान का उपयोग कम होने से प्रदूषण भी कम होगा। साथ ही मिट्टी से बने बर्तनों के उपयोग से इस उद्दयोग का विकास भी होगा। उन्होंने बताया कि इस मुहिम के लिए हमने दुकान मालिक को सम्मानित भी किया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static