खुलेआम प्लास्टिक की पन्नी और कैरी बैग का हो रहा उत्पादन, SDM ने की छापेमारी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 11, 2019 - 02:38 PM (IST)

गोरखपुर: प्लास्टिक की पन्नी और कैरी बैग प्रतिबंध के महीनों बाद भी गोरखपुर में अवैध रूप से इसका उत्पादन लगातार किया जा रहा है। वहीं सहजनवा एसडीएम और उनकी टीम ने छापेमारी कर यह खुलासा किया है।

बता दें कि गोरखपुर के गीडा में सहजनवा एसडीएम और उनकी टीम ने जब छापे मारी की तो वहां पर 6 से अधिक फैक्ट्रियों में प्लास्टिक के अवैध सामान बनते हुए पाए गए। यहां पर भारी मात्रा में प्लास्टिक के कैरी बैग, ग्लास, प्लेट और प्रतिबंधित सभी सामानों का उत्पादन हो रहा था। यह सभी काम रात के दौरान किया जाता था, दिन में फैक्ट्रियां बंद रहती थी। अधिकारियों की छापे मारी से यहां भगदड़ मच गई और तमाम फैक्ट्री मालिक और उनके कर्मचारी फैक्ट्रियां छोड़कर भाग खड़े हुए। यहां से लाखों रुपए का सामान अधिकारियों ने जब्त किया है और इन फैक्ट्री मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सनमीत कौर ब्रोका का कहना है कि पहले भी लगातार इन फैक्ट्री मालिकों को प्रतिबंधित प्लास्टिक के सभी सामानों के उत्पादन पर रोक लगाने के निर्देश दिए गए थे। जिसके बावजूद सरकारी निर्देशों का उल्लंघन इन लोगों के द्वारा लगातार किया जा रहा था। मजिस्ट्रेट ने बताया कि उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई करने के साथ-साथ इनकी फैक्ट्रियों को भी सील किया जाएगा। साथ ही इनका अनुबंध भी रद्द किया जाएगा।
 

Ajay kumar