8वीं पास ने अस्‍पताल में किया मरीज का ऑपरेशन, कंपाउंडर दे रही एनेस्थीसिया

punjabkesari.in Wednesday, Jul 04, 2018 - 05:05 PM (IST)

शामलीः उत्तर प्रदेश के शामली के एक अस्पताल का एक स्टिंग वीडियो सुर्खियों में बना हुआ है। वीडियो में अस्पताल में तैनात कंपाउंडर महिला मरीज को एनेस्थीसिया दे रही है। वहीं 8वीं पास अस्पताल का मालिक अॉपरेशन करता हुआ दिखाई दे रहा है।

बता दें कि वायरल वीडियो शामली शहर के चर्चित प्राइवेट अस्पताल आर्यन अस्पताल से जुड़ा है। जिसका संचालन एक 8वीं पास युवक नरदेव पिछले काफी समय से करता आ रहा है। यह चर्चित हॉस्पिटल शहर के बीचोबीच कूड़ाना बस स्टैंड के निकट स्थित है। यहां अस्पताल में अयोग्य लोगों द्वारा ऑपरेशन करने की शिकायत पर स्वास्थ्य विभाग की 5 सदस्यीय टीम अस्पताल में पहुंची।

वहीं वायरल वीडियो में सर्जन के अलावा एक अन्य व्यक्ति भी महिला का ऑपरेशन करता हुआ प्रतीत हो रहा है। बताया जा रहा है कि स्टाफ नर्स ही ओटी को संभाले हुए है। अस्पताल मालिक नरदेव जो की शैक्षिक योगता में भी अयोग्य है और ना ही कोई डॉक्टर डिग्री है। वह सर्जरी करता है। इस तरह से ये लोगों की जिन्दगी के साथ खिलवाड कर रहे हैं।

इसी के आधार पर सीएमओ डॉक्टर राजकुमार के निर्देश पर एसीएमओ डॉक्टर अशोक हांडा, एसीएमओ डॉक्टर केपी सिंह स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ आर्यन अस्पताल पहुंचे और ऑपरेशन थियेटर पर सील लगाने की बात कही। स्वास्थ्य विभाग की इस कार्रवाई का वहां मौजूद अस्पताल प्रबंधन के कुछ लोगों ने विरोध कर दिया।

वहीं, अस्पताल में भाजपा जिलाध्यक्ष पवन तरार ने भी बगैर जांच के कार्रवाई करने को नियम विरुद्ध बताया। बताया जा रहा है कि भाजपा जिलाध्यक्ष ने जांचकर्त्ताओं को हड़काते हुए ट्रांसफर की धमकी भी दी है। विरोध होने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम बगैर किसी कार्रवाई के लौट गई। एसीएमओ डॉक्टर केपी सिंह ने बताया कि अस्पताल प्रबंधन से वीडियो के संबंध में स्पष्टीकरण मांगा है, यदि 3 दिन के भीतर जवाब नहीं आता है, तो कार्रवाई की जाएगी।  

Tamanna Bhardwaj