मायावती का आरोप- कांशीराम और उनके अनुयायियों का किया गया अपमान, चुनाव में सफलता हासिल कर विरोधियों को देना होगा करारा जवाब

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2023 - 11:54 AM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने बुधवार को पार्टी संस्थापक कांशीराम (Kanshi Ram) के जन्मदिन पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की और चुनावी सफलता और सत्ता की मास्टर चाबी हासिल कर विरोधियों को करारा जवाब देने का आह्वान किया। बसपा सुप्रीमो ने सुबह पार्टी कार्यालय में कांशीराम ((Kanshi Ram)) को पुष्पांजलि (Wreath) अर्पित करने के बाद आरोप लगाया कि कांशीराम और उनके अनुयायियों का अपमान किया गया।

जानकारी के मुताबिक, मायावती ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि वंचित और शोषित ‘बहुजन समाज' को राजनीतिक ताकत बनाकर परम पूज्य बाबासाहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर के स्वाभिमान आंदोलन को शक्ति और गति देने वाले कांशीराम जी को आज जन्मदिन पर अपार श्रद्धा-सुमन।'' उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांशीराम ने बसपा के इसी आंदोलन को जमीनी मजबूती दी तथा इसकी बदौलत उत्तर प्रदेश में चार बार सर्वजन हिताय एवं सर्वजन सुखाय की सरकार बनी जिसके तहत करोड़ों लोगों को लाभ पहुंचाया गया जो देश में ‘सामाजिक परिवर्तन व आर्थिक मुक्ति' के अहम मामले में बेहतरीन एवं बेमिसाल है।

आपको बता दें कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि लेकिन परमपूज्य डॉ. भीमराव आंबेडकर के कारवां को आगे बढ़ाने वाले बहुजन नायक कांशीराम जी एवं उनके समाज/अनुयाइयों की उपेक्षा, तिरस्कार तथा षडयंत्र का क्रम विरोधियों द्वारा आज भी लगातार जारी है, जिसका उचित जवाब चुनावी सफलता व सत्ता की मास्टर चाबी प्राप्त करके देते रहना जरूरी।

Content Editor

Anil Kapoor