GST को लेकर विपक्ष अपना रहा है दोहरा मापदंड: भाजपा

punjabkesari.in Saturday, Jul 01, 2017 - 05:08 PM (IST)

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने माल एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू करने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना करते हुए कहा है कि इससे‘एक राष्ट्र, एक कर और एक बाजार’ की कल्पना साकार हुई है।

भाजपा ने जीएसटी का विरोध करने पर विपक्षी दल खासकर समाजवादी पार्टी (सपा) की आलोचना की। भाजपा के प्रदेश महासचिव विजय बहादुर पाठक ने आज यहां कहा कि सपा दोहरा मापदंड अपना रही है। उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता केन्द्रीय भवन में कल रात जीएसटी लागू होने वाले समारोह में शामिल हुए खुशी जता रहे थे, लेकिन उनकी पार्टी के कार्यकर्ता प्रदेश में इसका विरोध कर रहे हैं। जीएसटी का विरोध करने के लिए सपा के युवा कार्यकर्ताओं ने आज सुबह इलाहाबाद के निकट लखनऊ गंगा गोमती एक्सप्रेस ट्रेन को अवरुद्ध करने का प्रयास किया।

पाठक ने कहा कि विपक्ष पूरी तरह से भ्रम में है और वे राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) सरकार की उपलब्धियों को पचा नही पा रहे है। जीएसटी का प्रस्ताव पहले कांग्रेस सरकार द्वारा लाया गया था और संसद में संवैधानिक संशोधन का समर्थन किया था तो वे क्यों अब इसका विरोध कर रहे है। भाजपा नेता ने कहा कि कल रात संसद के केन्द्रीय कक्ष में बहुत से विपक्षी दलों ने जीएसटी के समर्थन में समारोह मेें भाग लिया था। जीएसटी राजग सरकार के लिए एक ऐतिहासिक मील का पत्थर है इससे भ्रष्टाचार और अन्य वित्तीय अनियमितताओं पर रोक लगेगी।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मिलकर जीएसटी की घंटी को बजाकर नई कर व्यवस्था को देशभर में लागू कर दिया।