महंगाई को लेकर विपक्ष का भारत बंद, कानपुर में दिखा मिला जुला असर

punjabkesari.in Monday, Sep 10, 2018 - 12:13 PM (IST)

कानपुरः उत्तर प्रदेश के औद्योगिक शहर कानपुर में विपक्षी दलों के भारत बंद का सवेरे के शुरूआती घंटो में मिला जुला असर देखने को मिला। कांग्रेस के बड़े नेताओं राजीव शुक्ला और श्री प्रकाश जायसवाल की मौजूदगी के बीच बंद समर्थकों का जमावड़ा लगा रहा। जिन बाजारों में लगा कि अनहोनी की आशंका हैं, व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखने में ही समझदारी समझी। 

वहीं लॉ एंड ऑर्डर ना बिगड़े इसके लिए पुलिस प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किए हैं। एसएसपी का कहना है कि व्यापारी किसी भी प्रकार से कोई जोर जबरदस्ती ना करें। साथ ही जो लोग भारत बंद को सफल बनाने में लगे हुए हैं वो कानून अपने हाथ में ना लें। अगर कोई जबरदस्ती दुकानें बंद कराने का प्रयास या रोड जाम करने का प्रयास करता है तो उस पर कानूनी कार्रवाई जाएगी। पूरे कानपुर नगर में हर जगह पर एसडीएम और पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला का कहना है कि भारत बंद में 21 विपक्षी पार्टियों का समर्थन मिला हुआ है। 2014 में मोदी ने कहा था कि हम पेट्रोल 40 रुपए में और डीजल 30 रुपए में बेचेंगे लेकिन, पेट्रोल अब 80 के पार चला गया है। महंगाई अपनी चरम सीमा पर पहुंच चुकी है कि मोदी सरकार में अर्थ व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई है।

Ruby