विपक्ष को सता रही वोट बैंक की चिंता, वह BJP की कभी तारीफ नहीं कर सकतेः बृजेश पाठक

punjabkesari.in Saturday, Nov 28, 2020 - 08:21 AM (IST)

हरदोई:  उत्तर प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक ने लव जिहाद के खिलाफ कानून को विपक्षी दलों द्वारा पॉलीटिकल स्टंट बताए जाने को कहा कि विपक्षी दलों को हमेशा आपने वोट बैंक की चिंता है। विपक्ष कभी भी भाजपा सरकार की अच्छी बातों को भी अपने वोट की खातिर अच्छा नहीं बताएगा।

पाठक ने कहा कि विपक्ष के पास ना कोई नीति है ना कोई एजेंडा बचा है। यह लोग केवल सोशल मीडिया, प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया तक ही सीमित रह गए हैं। वही प्रधानमंत्री की तारीफ़ के पुल बांधते हुए उन्होने कहा कि अमेरिका तक में भारतीय मूल की उपराष्ट्रपति भारत के प्रधानमंत्री की वजह से चुनी गयी। 

स्नातक और शिक्षक एमएलसी चुनाव प्रचार को लेकर अधिवक्ताओ की भाजपा दफ्तर में आज रात एक मीटिंग में पहुंचे प्रदेश के विधि और कानून मंत्री ने लव जिहाद रोकने के बनाये गए कानून को लेकर कहा ‘‘ दरअसल लव जेहाद जैसा कानून की किताब में कोई वर्ड नहीं है। जबरन धर्मांतरण पर रोक लगाने के लिए सरकार ने अध्यादेश पास किया है। जो हमारी बहन बेटियों को बहला-फुसलाकर के प्रलोभन देकर के नाम बदलकर के शादी करते थे सड़क पर अधर में छोड़ देते थे उन पर कड़ाई करने के लिए यह कानून बनाया गया है। हम किसी भी परिस्थिति में बेटियों के साथ अन्याय अत्याचार बर्दाश्त करने वाले नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि यदि किसी को शादी करनी है तो 2 माह पहले जिला अधिकारी को सूचना देगा। जिलाधिकारी सार्वजनिक नोटिस बोडर् पर डिस्प्ले करेंगे यदि किसी को आपत्ति नहीं तो शादी हो सकेगी इस कानून के उल्लंघन में अधिकतम 10 वर्ष की सजा और जुर्माना भी रखा गया है। पाठक ने कहा कि विपक्ष से आप क्या उम्मीद कर सकते हैं विपक्ष कभी भी हमारी सरकार की बातों को अच्छा नहीं कह सकता है क्योंकि उनको अपने वोट की चिंता है जबकि भारतीय जनता पार्टी की सरकार को उत्तर प्रदेश के लोगों की चिंता है।        

 

Moulshree Tripathi