लोकसभा चुनाव में मिली हार से आहत विपक्षी दल कर रहे ओछी राजनीति: केशव मौर्य

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2019 - 06:46 PM (IST)

गोंडा: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया है कि विपक्षी दल लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद जाति, धर्म, पंत और मजहब के सहारे ओछी राजनीति कर रहे है। मौर्य ने यहां नवाबगंज क्षेत्र के बिश्नोहरपुर इलाके में स्वर्गीय विश्राम सिंह उद्यान व क्रीड़ा स्थल का शुभारम्भ किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार संविधान के दायरे में रहकर कार्य कर रही है जबकि समाजवादी पार्टी(सपा), बहुजन समाज पार्टी(बसपा) और कांग्रेस अपनी जमीन खोने से बौखलाहट में जाति ,धर्म , पंत और मजहब के सहारे ओछी राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार प्रतिभावान व मेधावी छात्र छात्राओं को प्रोत्साहित करने के लिए कई योजनाएं चला रही है। खेलों को शीर्ष पर ले जाने वाले प्रतिभागियों को विशेष सुविधाये देने के लिए सरकार काम कर रही है।

मौर्य ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पीड़ित परिवारों मिलने को लेकर धरना देने को मात्र एक ड्राम बताया। उन्होंने कहा कि वाड्रा जाना चाहती थी तो जाने से नही रोका गया। संवेदना के नाम पर कांग्रेस ड्रामा कर रही है। उन्होंने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती जानबूझ कर अपने भाई के अपराधो पर पर्दा डालने के लिए दलितों को बरगलाने की नाकाम कोशिश कर रही है। अब जनता मायावती, अखिलेश और प्रियंका राहुल की मानसिकता को भली भांति जान चुकी है। अब वह इनके झांसे में आने वाली नही।

उन्होंने कहा कि भाजपा अपराधियों के खिलाफ बिना जाति धर्म के भेदभाव के कानूनी कारर्वाई कर रही है। मौर्य ने सपा नेता आज़म खान पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि वे बौखलाहट में घटिया राजनीतिक बयानबाजी कर रहे है। उन्होंने कहा कि माफियागिरी, लूट, हत्या, अवैध कब्जा करने वाले अपराधियों की जगह जेल में होगी। उप मुख्यमंत्री ने पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से बैठक कर विकास के सुझाव लेकर जनकल्याणकारी योजनाओ के प्रचार प्रसार के टिप्स दिए।

मौर्य ने कहा कि भाजपा ने विश्व की सबसे बड़ी पार्टी का खिताब हासिल कर गौरव हासिल किया है। उन्होंने कहा कि आगामी 50 सालों तक देश प्रदेश में भाजपा की सरकारें होंगी। भाजपा सरकार गरीबों को पक्का मकान, आयुष्मान भारत के तहत चिकित्सा सुविधा, किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए ऐतिहासिक कदम सरकार उठा रही है। 

Anil Kapoor