माफिया ब्रदर्स की हत्या पर विपक्षी दलों का योगी सरकार पर तीखा प्रहार, कहा- ''यूपी में कानून नहीं जंगलराज''

punjabkesari.in Sunday, Apr 16, 2023 - 04:09 PM (IST)

नई दिल्ली/प्रयागराज: प्रयागराज (Prayagraj) में माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद (Atiq Ahmed) और उसके पूर्व विधायक भाई अशरफ (Ashraf Ahmed) की सरेआम गोली मारकर हत्या (Murder) किए जाने के एक दिन बाद विपक्षी नेताओं ने रविवार को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) तथा भारत तक को ‘जंगल राज' और ‘माफिया' जैसे शब्दों से वर्णित किया। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPI(M)) महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। जानकारी के मुताबिक, उन्होंने ट्विटर (Twitter) पर कहा कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भाजपा की योगी सरकार (Yogi Government) में जंगलराज। इसकी यूएसपी: मुठभेड़ (Encounter) में मारना, बुलडोजर (Bulldozer) की राजनीति और अपराधियों को संरक्षण देना। कानून का शासन लागू करें, अपराधियों को पकड़ें और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दें।

PunjabKesari

देश को ‘माफिया राज' में बदल दिया गया: महुआ मोइत्रा
तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की महासचिव महुआ मोइत्रा ने कहा कि देश को ‘माफिया राज' में बदल दिया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने भारत को माफिया गणराज्य बना दिया है। मैं इसे यहां कहूंगी, मैं इसे विदेश में कहूंगी, मैं इसे हर जगह कहूंगी क्योंकि यह सच है। बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की मौजूदगी और कैमरों के सामने हिरासत में दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई- यह कानून के शासन की मौत है। मोइत्रा ने यह भी कहा कि उनका मानना है कि जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के साक्षात्कार के नतीजों से "ध्यान हटाने" के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने यह गोलीबारी कराई है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह सरकार किसी भी हद तक जा सकती है।

PunjabKesari

अतीक अहमद और अशरफ की गोली मार कर दी गई हत्या
गौरतलब है कि अतीक अहमद और अशरफ अहमद की शनिवार रात तीन हमलावरों ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी थी, जब पुलिस दोनों को चिकित्सा जांच के लिए मेडिकल कॉलेज ले जा रही थी। पत्रकारों की भेष में आए तीन हमलावरों ने अतीक और उसके भाई को उस समय बहुत करीब से गोली मार दी, जब वे मीडियाकर्मियों से बातचीत कर रह थे, जबकि उनके आसपास पुलिस कर्मियों का पहरा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static