PM मोदी के वाराणसी दौरे से पूर्व विपक्षी दलों का जोरदार प्रदर्शन, लगाए ‘वापस जाओ’ के नारे

punjabkesari.in Thursday, Sep 21, 2017 - 09:41 AM (IST)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 22 सितंबर से 2 दिवसीय वाराणसी दौरे से पूर्व विपक्षी दलों ने एकजुटता दिखाते हुए उनके खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। मोदी पर ‘लोकतांत्रिक मूल्यों’ की अनदेखी करते हुए ‘अभिव्यक्ति’ और ‘असहमति’ की आजादी पर हमले करने का आरोप लगाते विपक्षी नेताओं ने कहा कि काशी की जनता लोकतंत्र की हत्या बर्दाश्त नहीं करेगी तथा जनतांत्रिक अधिकारों की रक्षा की देशव्यापी आंदोलन की शुरूआत प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र से होगी। प्रदर्शन में प्रदेश के पूर्व राज्यमंत्री सुरेंद्र पटेल, पूर्व सांसद राजेश मिश्र, रामकिशुन यादव, पूर्व विधायक अजय राय, विधान परिषद के पूर्व सदस्य अरविंद सिंह आदि शामिल हुए।

कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा), आम आदमी पार्टी (आप), अपना दल (कृष्णा पटेल गुट) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के कई पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, विधान परिषद सदस्य, प्रदेश के पूर्व मंत्रियों एवं नेताओं के नेतृत्व में हजारों कार्यकर्त्ता बारिश के बावजूद प्रदर्शन में शामिल हुए। प्रदर्शनकारी पैट्रोल एवं डीजल की कीमत घटाने एवं रोजमर्रा की जरूरत की वस्तुओं की कीमत कम करने वाले नारे लिखी तख्तियां एवं बैनर हाथों में लिए थे।

बहुत से लोग उत्तर प्रदेश में बलात्कार, लूट-हत्या बंद कराओ के नारे लगा अपनी आवाज बुलंद कर रहे थे। कई प्रदर्शनकारी मोदी के साथ-साथ योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए ‘गौरी लंकेश के हत्यारों को गिरफ्तार करो, नफरत की राजनीति बंद करो, झूठ से आजादी, कत्लगाह बने अस्पताल और झूठ बोलना बंद करो, पेट्रोल का दाम कम करो’ आदि नारे लगा रहे थे।