भारत के अंदर आतंकवाद और नक्सलवाद को बढ़ावा देना विपक्ष का काम हैः योगी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2019 - 12:50 PM (IST)

गोरखपुरः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक युवा रहते हैं इसलिए ये युवाओं का प्रदेश है। बहुत सारे लोग ऐसे होंगे जिन्हें लोकतंत्र के इस महापर्व पर पहली बार शामिल होने का अवसर मिलेगा। आपका एक वोट देश को बनाने में बड़ी भूमिका निभाएगा। अगर आपका वोट नकारात्मक दिशा में जाएगा तो वो सिर्फ नकारात्मक ही लाएगा। हमारे जीवन में नकारात्मक चीजों की जरूरत नहीं होनी चाहिए। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत के अंदर आतंकवाद और नक्सलवाद को बढ़ावा देना विपक्ष का काम है।

योगी ने कहा कि जब-जब नकारात्मक तत्वों ने देश के खिलाफ षड्यंत्र किया है तब-तब युवाओं ने उसे खत्म करने का काम किया है, राष्ट्र के निर्माण और समाज के निर्माण के लिए अपने इस अधिकार का प्रयोग जरूर करें। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा कि आजादी के बाद 70 वर्षों तक एक परिवार ने देश पर राज किया, अगर वो शुरुआत अच्छी होती तो आज भारत महाशक्ति के रूप में स्थापित हो गया होता। जिस तरीके से पिछले 5 सालों में कार्य हुआ है वैसा कार्य आजादी के 5 साल बाद ही होना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि भारत 2014 में दुनिया की 11वीं अर्थव्यवस्था था वो मोदी जी के 5 साल के अंदर छठवीं अर्थव्यवस्था बन गया है। अगर आगे 5 सालों तक ऐसे ही काम होता रहा तो भारत तीसरी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। पीएम मोदी ने जो कहा था वो किया और पुलवामा हमले के 72 घंटे बाद ही तमाम आतंकवादियों को खत्म कर दिया गया। विपक्ष लगातार नकारात्मक राजनीति को बढ़ावा दे रहा है, इसी वजह से पाकिस्तान भी इस मुद्दे को लेकर अंतरराष्ट्रीय मंचों पर जाता है। योजनाओं का तुष्टीकरण करना और भारत के अंदर आतंकवाद और नक्सलवाद को बढ़ावा देना विपक्ष का काम है। अगर पंडित राम प्रसाद बिस्मिल, भगत सिंह, अशफाक उल्ला खान जैसे क्रांतिकारी अगर ये सोचते तो कभी देश आजाद नहीं हो पता। उनकी शहादत की कोई कीमत नहीं हो सकती है, ये हम पर एक ऋण है

 

Ruby