Exit poll पर विपक्ष ने जाहिर की साजिश की आशंका, कहा- जनता की आंखों में धूल झोंकने का हथकंडा

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2019 - 09:29 AM (IST)

प्रयागराजः लोकसभा चुनाव को लेकर जारी एग्जिट पोल पर सत्तापक्ष उत्साहित है, लेकिन विपक्षी दलों ने इसके पीछे गहरी साजिश की आशंका जाहिर की है। विपक्षी दलों का आरोप है कि एग्जिट पोल पूरी तरह 'मैनेज' हैं और यह आगामी 23 मई को मतों की गिनती करने जा रहे कर्मियों पर गड़बड़ी के लिए दबाव बनाने और जनता की आंखों में धूल झोंकने का हथकंडा है।

जालौन के सपा जिलाध्यक्ष वीरपाल सिंह यादव ने कहा कि मतगणना में अधिकारियों और कर्मचारियों पर गड़बड़ी करने के लिए मानसिक दबाव बनाने के मकसद से झूठा एग्जिट पोल दिखाया गया है। वहीं, इसी जिले के बसपा प्रमुख हीरालाल चौधरी का कहना है कि ईवीएम में गड़बड़ी को छुपाने के लिए बीजेपी ने मीडिया को दबाव में लेकर गलत एग्जिट पोल प्रसारित करवाया है। कांग्रेस के जिला प्रमुख श्यामसुंदर चौधरी का मानना है कि चूंकि केंद्र और प्रदेश में भी बीजेपी की सरकार है, वह चाहे जो भी अफसरों पर दबाव बना सकते हैं। एग्जिट पोल गलत हैं। हालांकि, बीजेपी की जिला इकाई प्रमुख नागेन्द्र गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रवाद और किसानों के लिए काम किया है, इसलिए जनता ने हमें वोट दिया है। विपक्षी दलों के आरोप निराधार हैं। 

वरिष्ठ कांग्रेस नेता पूर्व विधायक बृजेंद्र व्यास का कहना है कि एग्जिट पोल के नतीजे पूरी तरह से प्रायोजित है, ऐसा भ्रामक प्रचार फैलाने के पीछे सत्ता दल की मंशा ईवीएम में गड़बड़ी पैदा करने की है ताकि देशवासियों को पहले से ही मानसिक रूप से तैयार किया जा सके। बीजेपी के झांसी में सदर विधायक रवि शर्मा एग्जिट पोल में दिखाई जा रही भाजपा की जीत से उत्साहित है और उनका कहना है कि यह तो होना ही था। देश की जनता एक बार फिर मोदी सरकार को बहुमत देने जा रही है। 



 

Deepika Rajput