‘गोरखपुर महोत्सव’ ही नहीं CM याेगी का प्रवास भी विपक्ष को नहीं आ रहा रास

punjabkesari.in Saturday, Jan 13, 2018 - 05:04 PM (IST)

गोरखपुर(रूद्र प्रताप सिंह): 11 से 13 जनवरी तक गोरखपुर विश्वविद्यालय में आयोजित होने वाले ‘गोरखपुर महोत्सव’ का समापन प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक को करना था, लेकिन मौसम साफ न होने की वजह से उनके हेलीकॉप्टर को वापस जाना पड़ा। वहीं अब महोत्सव का समापन सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे।

बता दें कि सीएम योगी के गृहक्षेत्र गोरखपुर में महोत्सव का आयोजन आगाज से पहले ही विवादों में था, लेकिन अब विपक्ष को सीएम का प्रवास जाना भी रास नहीं आ रहा है। जब से सीएम योगी लोगों के बीच 3 दिन के लिए गोरखपुर गए हैं तब से उनके प्रवास को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं।

कांग्रेस नेता अनवर का कहना है कि सीएम योगी अगर 3 दिन गोरखपुर में रुक रहे हैं तो उनके रुकने का कोई फायदा होना चाहिए। जैसे उनके अधूरे सपने पूरे हो जाएं अन्यथा उनका रुकना जनता का समय बर्बाद करना है।

गौरतलब है कि 11 जनवरी से शुरू हुए ‘गोरखपुर महोत्सव’ का शनिवार को समापन समारोह है। इस महोत्सव का उद्देश्य गोरखपुर और आस-पास के जिलों में पर्यटन और संस्कृति धरोहर को बढ़ावा देना है। अधिकारियों के मुताबिक ‘गोरखपुर महोत्सव’ हर साल होता था, लेकिन इस साल इसलिए भी खास है क्योंकि गोरखपुर सीएम योगी का शहर है।