UP बजट 2018: विपक्ष ने योगी सरकार द्वारा पेश किए बजट को बताया घोर निराशाजनक

punjabkesari.in Friday, Feb 16, 2018 - 02:55 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए 4 लाख 28 हजार 384 करोड़ 52 लाख रुपए का बजट पेश किया। यह पिछले वित्तीय वर्ष के बजट के सापेक्ष 11.4 प्रतिशत ज्यादा है। वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने बजट में 14 हजार 341 करोड़ 89 लाख रुपए की नई योजनाओं के प्रस्ताव पेश किए हैं। यह योगी सरकार का दूसरा बजट है। वहीं, विपक्ष ने सरकार द्वारा पेश किए गए बजट को घोर निराशाजनक बताया है।

दरअसल बसपा नेता लालजी वर्मा ने कहा कि बजट घोर निराशाजनक है। पेश किया गया बजट जनता के लिए निराशाजनक है। पिछले बजट की विभिन्न योजनाओं का 60 प्रतिशत खर्च नहीं हुआ है जिस कारण इस बजट से घाटा और बढ़ेगा।

नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि आज वित्त मंत्री द्वारा जो बजट पेश किया गया है वो दिशाहीन बजट है। गरीब, नौजवानों के लिए निराशाजनक बजट है। हर साल बजट का आकार भले ही बढ़ाया गया हो, लेकिन जनता को झुनझुना थमाने जैसा है। ये बजट सोची समझी साजिश के तहत जनता को ठगने वाला बजट है। उन्होंने कहा कि पूरा बजट केंद्र सरकार द्वारा ही प्रभावित और निर्देशित है।

बजट पर कांग्रेस नेता अजय सिंह लल्लू ने कहा कि जनता को उम्मीद थी कि इस बजट में नई योजनाएं किसानों और नौजवानों के लिए होंगी। आलू और गन्ना किसानों के लिए अपेक्षित विशेष पैकेज इस बजट नहीं दिया गया है। 14 लाख हर साल रोजगार देने की बात सरकार ने की थी, वो इस बजट में दिखाई नहीं दिया। कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने का खाका इस बजट में नहीं दिखाई दिया। 1 पैसे की नई योजनाओं का सृजन नहीं किया है। केंद्र सरकार और भगवान राम के भरोसे चल रही हैं योगी सरकार।