CAA प्रदर्शनकारियों से वसूली रद्द करने का आदेश, कांग्रेस बोली- ये यूपी सरकार के गाल पर पर तमाचा

punjabkesari.in Saturday, Feb 19, 2022 - 12:53 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में चुनावी संग्राम के बीच सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को सीएए आंदोलनकारियों से वसूली करने के फैसले को रद्द करने का आदेश दिया है। सभी विपक्षी राजनीतिक पार्टियां इस आदेश का खुलकर स्वागत कर रही है। वहीं, कांग्रेस ने स्वागत करते हुए इसे योगी सरकार के गाल पर करारा तमाचा बताया है।
PunjabKesari
कांग्रेस के मीडिया व कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कोर्ट के आदेश पर कहा कि योगी सरकार और अफसरों के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए।  जिन्होंने लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमाल करने वाले आंदोलनकारियों को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताडि़त किया गया। उन्होंने कहा कि योगी सरकार पूरी तरह तानाशाही पर उतारू है, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने बता दिया कि देश संविधान और कानून से चलेगा। योगी सरकार ने बिना किसी न्यायिक प्रक्रिया का इस्तेमाल किए सैकड़ों लोगों के खिलाफ वसूली नोटिस जारी कर दी थी। उस समय भी कांग्रेस पार्टी ने इसका जोरदार विरोध किया था। सुप्रीम कोर्ट का आदेश कांग्रेस पार्टी के स्टैंड पर मुहर की तरह है। इससे यह भी साबित हुआ है कि योगी सरकार का लोकतंत्र पर कोई विश्वास नहीं है।

उन्होंने कहा कि लखनऊ मध्य सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और सीएए विरोधी आंदोलन का चेहरा रहीं सदफ जाफर ने कहा कि उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। उनके खिलाफ 64 लाख रुपये की वसूली नोटिस जारी हुई थी जबकि वे एक असंवैधानिक कानून का लोकतांत्रिक ढंग से विरोध करने के अपने मौलिक अधिकार का इस्तेमाल कर रही थीं। उन्होंने बताया कि इस आंदोलन में उनकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने उनके पेट पर लात मारी थी और उन्हें हिरासत में बुरी तरह प्रताडि़त किया गया था। उनके साथ गिरफ्तार किए गए तमाम अन्य आंदोलनकारियों के साथ भी बर्बर रवैया अपनाया गया था। उनके चेहरे को पोस्टर बनाकर चौराहों पर लगाया गया था। आंदोलनकारियों ने लंबी कानूनी लड़ाई लड़कर इंसाफ हासिल किया है। सुप्रीम कोर्ट का फैसला उन सभी की जीत है। योगी सरकार को इस चुनाव में हटाकर जनता उसके तानाशाह रवैये का जवाब देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static