कोरोना का डर: UP के 11 जिलों में 31 मार्च तक सभी सिनेमा हाल, जिम बंद करने के आदेश

punjabkesari.in Monday, Mar 16, 2020 - 11:02 AM (IST)

नोएडाः कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचाया हुआ है। इसके रोकथाम के लिए सरकार ठोस कदम उठा रही है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ सहित प्रदेश के 11 जिलों में मल्टीप्लेक्स, सिनेमाघर और क्लब को अग्रिम आदेशों तक बंद करने के निर्देश जारी किए हैं। 

इन जिलों में सिनेमाघर और क्लब बंद 
निर्देशों के अनुसार लखनऊ, आगरा, गौतमबुद्धनगर (नोएडा), गाजियाबाद के अलावा भारत-नेपाल सीमा के सात जिलों पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रवस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और महराजगंज में सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स और क्लब अग्रिम आदेशों तक बंद कर दिए गए हैं।

कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 13 
कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। आगरा में आठ, गाजियाबाद और लखनऊ में दो-दो और नोएडा में एक कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। जबकि 18 संदिग्धों को अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गौतमबुद्ध नगर में तत्काल प्रभाव से लागू होगा आदेश 
गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए रविवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 31 मार्च तक सभी जिम और सिनेमाघरों को बंद रखने का आदेश दिया। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा।

इस बारे में जिलाधिकारी बृजेश नरेंद्र सिंह ने कहा, "गौतमबुद्ध नगर में सभी जिम और सिनेमाघरों के मालिकों, ऑपरेटरों और प्रबंधकों को निर्देश दिया गया है कि वे कोरोना वायरस से खतरे के मद्देनजर जनहित में 31 मार्च तक अपने प्रतिष्ठानों को पूरी तरह से बंद रखें।" सिंह ने कहा कि आदेश का पालन नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static