जौनपुर में कारखानों की मॉकड्रिल कराने के आदेश, रासायनिक दुर्घटनाओं से निपटने के तौर तरीकों की होगी पड़ताल

punjabkesari.in Thursday, Nov 24, 2022 - 01:17 AM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिला प्रशासन ने रासायनिक दुर्घटनाओं से निपटने के तौर तरीकों की पड़ताल के लिये कारखानों में माकड्रिल कराने के आदेश दिये हैं।      

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में बुधवार को जिला संकट स्थित समूह की प्रथम बैठक विकास भवन सभागार में संपन्न हुई। बैठक में रासायनिक दुर्घटनाओं से निपटने एवं सामूहिक प्रयास के सम्बंध में विस्तार से चर्चा हुईं। जिलाधिकारी ने कहा कि औद्योगिक संस्थानों में प्लांट सेफ्टी, गैस लीक डिटेक्टर, आग से निबटने के सभी उपाय सुनिश्चित करें। जनार्दन इंडेन ग्रामीण वितरण गैस एजेंसी के द्वारा पीपीटी के माध्यम से संस्थान में की गई व्यवस्था के सम्बंध में विस्तार से अवगत कराया गया।       

जिलाधिकारी ने सहायक निदेशक कारखाना वाराणसी अर्चना को निर्देश दिया कि जनपद के कारखानों की मॉकड्रिल दिसंबर के प्रथम सप्ताह तक करा ली जाएं। उन्होंने कहा कि खतरनाक कारखानों की एक वकर्शॉप कराएं और उन्हें बताया जाए कि आपात की स्थिति में क्या उपाय किए जाने चाहिए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, उपायुक्त मनरेगा भूपेंद्र सिंह, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी आरडी यादव, एचआईएल लिमिटेड से अजय चौहान, वरुण विवरेज लिमिटेड से शिव कुमार, जनार्दन इंडेन ग्रामीण वितरक से संतोष एवं श्याम बिहारी सहित अन्य उपस्थित रहे।

Content Writer

Mamta Yadav