दिल्ली हिंसा के मद्देनजर नोएडा में शराब की दुकानें बंद रखने केे आदेश

punjabkesari.in Wednesday, Feb 26, 2020 - 05:49 PM (IST)

नोएडाः नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर हिंसक घटनाओं को देखते हुए यूपी में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। जिसके चलते नोएडा डीएम बी.एन. सिंह ने सभी शराब की दुकानें बंद करने के आदेश दिए हैं। सुरक्षा के मद्देनजर आज दिल्ली से सटे 3 किमी तक नोएडा में शराब की दुकानें बंद रहेंगी। साथ ही सेक्टर 20, 24, 39 थाना क्षेत्रों में भी आदेश जारी किए गए हैं।  दिल्ली हिंसा के बाद नोएडा पुलिस भी सतर्क हो गई है।

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर उत्तर पूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा मामले में बुधवार को मृतकों की संख्या बढ़कर 20 हो गई। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि स्थिति ‘‘चिंताजनक'' हो गई है और अब सेना को बुलाया जाना चाहिए क्योंकि पुलिस ‘‘हालात काबू में करने में नाकाम'' है। जीटीबी अस्पताल के अधिकारियों के अनुसार घायलों की संख्या अब 189 हो गई है, हालांकि अस्पताल में हालात ‘‘नियंत्रण'' में है। मंगलवार को मृतक संख्या 13 थी।

जीटीबी अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक सुनील कुमार ने को से कहा, ‘‘बुधवार को मृतक संख्या बढ़कर 20 हो गई।'' इस संबंध में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इससे पहले लोक नायक जयप्रकाश नारायण (एलएलजेपी) अस्पताल से चार शव गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल लाए गए थे।

Tamanna Bhardwaj