आगरा में सामूहिक विवाह का किया आयोजन, 70 जोड़ों की कराई गई शादी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2018 - 11:54 AM (IST)

आगराः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा गरीब कन्याओं के लिए शुरू की गई मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत बुधवार जीआईसी मैदान पर सामूहिक विवाह समारोह का आयेाजन किया गया। इस समारोह में नव जोड़ों के चेहरे खुशी से खिले दिखाई दिए। साथ आए माता पिता आर्शीवाद देते हुए सुखी वैवाहिक जीवन की कामना करते दिखाई दिए। 

इस दौरान बैंड बाजे और ढ़ोल नगाड़ों का शोर भी रहा। सात जन्मों तक साथ देने के वादे किए। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा शामिल हुए। उपमुख्यमंत्री ने नया जीवन शुरू करने वालों को आशीर्वाद दिया। इसके साथ ही योगी सरकार की उपलब्धियां गिनाई। उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि सरकार ने सामाजिक जिम्मेदारी को अपनी ज़िम्मेदारी माना है।

उन्होंने कहा कि हर जिले में सरकारी स्तर पर वर वधु का विवाह कराया है। करीब 70 जोड़े के विवाह कराए गए। सरकार ने सभी जाति धर्मों के लोगों का विवाह का आयोजन किया। होली से पहले ही सभी 17 लाख कर्मचारियों को तनख़्वाह मिल जाएगी। यूपी की योगी सरकार ने 28 फ़रवरी को ही सभी कर्मचारियों को वेतन देने की आदेश दिया है। ख़बरों के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ ने वित्त विभाग को इसके लिए तैयारी करने को पहले ही कह दिया था। होली का त्यौहार होने के कारण फ़रवरी महीने का वेतन अब फ़रवरी में ही सबको मिल जाएगा। 7 लाख कर्मचारियों के लिए ये होली का सबसे बड़ा तोहफ़ा है। सभी विभागों में काम करने वालों के बैंक खातों में अब होली से पहले ही वेतन आ जाएगा।