23 अप्रैल से होगा 'सड़क सुरक्षा सप्ताह' का आयोजन, लोगों को किया जाएगा जागरूक

punjabkesari.in Thursday, Apr 19, 2018 - 02:56 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में आगामी 23 से 29 अप्रैल तक सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। 23 से 29 अप्रैल के बीच होने वाले सड़क सुरक्षा सप्ताह के पहले दिन जिला और मंडल स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यशाला के साथ ही इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में भी वृहद कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा।

परिवहन आयुक्त पी. गुरू प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि 24 अप्रैल को विभिन्न स्कूलों के छात्र/छात्राएं, एनसीसी, एनएसएस, स्काउट और एनजीओ के सहयोग से जागरूकता फैलाने के लिए पैदल मार्च निकाला जाएगा और 25 अप्रैल को हेलमेट एवं सीट बेल्ट लगाने के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा। साथ ही यातायात नियमों का पालन न करने वालों के विरूद्ध चेकिंग भी की जाएगी। इसी प्रकार 26 अप्रैल को विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक किया जाएगा तथा बच्चों को ‘सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा’ अंकित पेंसिल भी वितरित की जाएगी।

वहीं अलगे दिन 27 अप्रैल को टैम्पों, आटों, ई-रिक्शा, बस व ट्रक चालकों की कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। 28 अप्रैल को जिला न्यायाधीश के माध्यम से बार ऐसोसिएशन के पदाधिकारियों व वकीलों की संगोष्ठी आयोजित की जाएगी तथा बच्चों की साइकिल रैली भी निकाली जाएगी। अन्तिम दिन 29 अप्रैल को लड़कियों की स्कूटी रैली निकाली जाएगी तथा सांय को सड़क दुर्घटना में मृत व्यक्तियों की स्मृति में उनके परिवार को बुलाकर कैंडल प्रज्ज्वलित किया जाएगा। 
 

Deepika Rajput